scriptअगर केएसआरटीसी को बचाना है, तो किराया बढ़ाना होगा | Patrika News
ट्रेवल

अगर केएसआरटीसी को बचाना है, तो किराया बढ़ाना होगा

ईंधन और ऑटो पार्ट्स fuel and auto parts की कीमतों में काफी वृद्धि हुई है। 2019 से किराया वृद्धि लागू नहीं हुई है।

बैंगलोरJul 15, 2024 / 06:39 pm

Nikhil Kumar

– 15 से 20 प्रतिशत वृद्धि का प्रस्ताव

 कर्नाटक राज्य सड़क परिवहन निगम Karnataka State Road Transport Corporation के अध्यक्ष एस. आर. श्रीनिवास ने रविवार को कहा कि राज्य में सरकारी बसों में किराया वृद्धि अपरिहार्य है। केएसआरटीसी KSRTC ने राज्य सरकार Karnataka Government को 15 से 20 प्रतिशत किराया बढ़ाने का प्रस्ताव दिया है।
उन्होंने कहा, हमने दो दिन पहले बोर्ड की बैठक की थी। हमने 15 से 20 प्रतिशत की वृद्धि का प्रस्ताव दिया है। ईंधन और ऑटो पार्ट्स fuel and auto parts की कीमतों में काफी वृद्धि हुई है। 2019 से किराया वृद्धि लागू नहीं हुई है। बाकी मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या के विवेक पर निर्भर है। अगर केएसआरटीसी को बचाना है, तो किराया वृद्धि अपरिहार्य है।
295 करोड़ रुपए का घाटा

उनके अनुसार केएसआरटीसी कर्मचारियों का वर्ष 2020 से वेतन Salary संशोधन 2020 से नहीं किया गया है। इसलिए, टिकट की कीमत Ticket Price बढ़ाना जरूरी है। ऊपर से निगम को पिछले तीन महीनों में 295 करोड़ रुपए का घाटा हुआ है।
40 नई वोल्वो बसों का प्रस्ताव

परिवहन निगम ने सरकार को 40 नई वोल्वो बसें खरीदने का प्रस्ताव भी सौंपा है। अब तक 600 नियमित बसें खरीदी जा चुकी हैं।

महिलाओं का खर्च वहन कर रही सरकार
शक्ति’ योजना के तहत महिलाओं को मुफ्त यात्रा की अनुमति है। ऐसे में क्या किराया वृद्धि से पुरुष यात्रियों पर बोझ पड़ेगा। इस सवाल के जवाब में श्रीनिवास ने कहा कि केवल पुरुषों पर बोझ डालने का सवाल ही नहीं उठता। राज्य सरकार बसों में यात्रा करने वाली महिलाओं का खर्च वहन कर रही है।

Hindi News/ Travel / अगर केएसआरटीसी को बचाना है, तो किराया बढ़ाना होगा

ट्रेंडिंग वीडियो