scriptसालार का खतरनाक विलेन जिसने प्रभास को चटाई धूल, कौन है पृथ्वीराज सुकुमारन जो गूगल पर हो रहे सर्च | Who is dangerous Villain of Salar Prithviraj Sukumaran being searched | Patrika News
टॉलीवुड

सालार का खतरनाक विलेन जिसने प्रभास को चटाई धूल, कौन है पृथ्वीराज सुकुमारन जो गूगल पर हो रहे सर्च

Salaar Villain Prithviraj Sukumaran: ‘सालार’ के विलेन पृथ्वीराज सुकुमारन को फिल्म में फैंस का खूब प्यार मिल रहा है। आइए जानते हैं कौन है ‘सालार’ का दुश्‍मन वर्धराज मन्‍नार? जो पर्दे पर विलेन बने हैं।

Dec 22, 2023 / 11:55 am

Adarsh Shivam

who_is_dangerous_villain_of_salar_prithviraj_sukumaran_being_searched_on_google.jpg

कौन है ‘सालार’ का दुश्‍मन वर्धराज मन्‍नार?

Salaar Villain Prithviraj Sukumaran: प्रशांत नील के निर्देशन में बनी फिल्म ‘सालार’ आज यानी 22 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। इसमें प्रभास स्टार लीड रोल प्ले कर रहे हैं। लेकिन फिल्म में प्रभास के सामने एक ऐसा एक्टर है जो विलेन के रूप में भी हीरो की तरह चमक रहा है। फिल्म देखने के बाद से लोग उसके बारे में सर्च कर रहे हैं। वो एक्टर कोई और नहीं बल्कि पृथ्वीराज सुकुमारन हैं, जो फिल्म में वर्धराज मन्नार की भूमिका में हैं।
पृथ्वीराज सुकुमारन दक्षिण भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में खासकर मलयालम और तमिल फिल्मों के सुपरस्टार हैं। वे एक शानदार अभिनेता के साथ-साथ एक निर्देशक, निर्माता और गायक भी हैं। पृथ्वीराज सुकुमारन ने तेलुगु फिल्मों में भी काम किया है। साल 2002 में Nakshathrakkannulla, Rajakumaran, Avanundoru Rajakumari फिल्म से उनका डेब्यू हुआ था, और उन्होंने अब तक 100 से अधिक फिल्मों में काम किया है।
जानिए पृथ्वीराज की कुंडली
साउथ सिनेमा में पृथ्वीराज का बहुत बड़ा योगदान है। उनका जन्म 16 अक्टूबर 1982 को एक्टर सुकुमारन और अभिनेत्री मल्लिका सुकुमारन के घर तिरुवनंतपुरम में हुआ। उनके परिवार में उनके बड़े भाई इंद्रजीत सुकुमारन और भाभी पूर्णिमा इंद्रजीत भी फिल्म एक्टर्स हैं। पृथ्वीराज ने अपने बचपन का समय तमिलनाडु और केरल में बिताया है। उन्होंने टी. नगर, चेन्नई के श्राइन वेलंकन्नी सीनियर सेकेंडरी स्कूल और कुन्नूर के सेंट जोसेफ बॉयज स्कूल में अपनी पढ़ाई की। जब उनका परिवार केरल में शिफ्ट हुआ, तो वहां से ही उनकी आगे की शिक्षा हुई। स्कूल के दिनों से ही पृथ्वीराज खुद को थिएटर का हिस्सा बनाए रखा है।


photo_6064495716488820552_x.jpg


सबसे कम उम्र में जीता था फिल्‍म पुरस्‍कार

21 साल के करियर में, उन्होंने एक राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार, तीन केरल राज्य फिल्म पुरस्कार, एक तमिलनाडु राज्य फिल्म पुरस्कार और एक फिल्मफेयर अवॉर्ड (साउथ) जीते हैं। एक्टिंग की दुनिया में पृथ्वीराज का प्रवेश तकनीकी रूप से ‘नंदनम’ (2002) फिल्म से हुआ था, हालांकि यह उनकी पहली फिल्म रिलीज हुई थी। साल 2006 में रिलीज हुई ‘क्लासमेट्स’ ने पृथ्वीराज सुकुमारन को मलयालम सुपरस्टार बना दिया। उसी समय, उन्होंने ‘वास्तवम’ के लिए केरल राज्य फिल्म पुरस्कार जीता, जिससे वह सबसे कम उम्र के एक्टर बने थे। उस समय, उनकी आयु सिर्फ 24 वर्ष थी।
IT में स्नातक की डिग्री प्राप्त की है पृथ्वीराज
सैनिक स्कूल, कजाकूटम और भवन सीनियर सेकेंडरी स्कूल, कोडुंगनूर से पढ़ाई पूरी करने के बाद, पृथ्वीराज ने इंटर-स्कूल थिएटर फेस्टिवल में कई पुरस्कार जीते। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के तस्मानिया यूनिवर्सिटी से IT में स्नातक की डिग्री प्राप्त की है। उन दिनों, जब फिल्म निर्देशक रंजीत को ‘नंदनम’ के लिए नए एक्टर की खोज थी, तब पृथ्वीराज ने भी इसके लिए ऑडिशन दिया था। डायरेक्टर फाजिल ने उन्हें रंजीत से मिलवाया था।


photo_6064495716488820554_x.jpg
यह भी पढ़ें

जनवरी में OTT पर ‘12th फेल’ के साथ रिलीज होंगी ये 5 बड़ी फिल्में, एक ने तो बॉक्स ऑफिस पर रचा इतिहास



पृथ्वीराज ‘बीबीसी’ के रिपोर्टर से की है शादी

पृथ्वीराज ने 25 अप्रैल 2011 को सुप्रिया मेनन के साथ विवाह किया। उनकी पत्नी सुप्रिया ने ‘बीबीसी इंडिया’ के रिपोर्टर के रूप में कार्य किया है। विवाह के एक निजी समारोह में पलक्कड़, केरल में, दोनों ने सात पेरों का साक्षात्कार किया। शादी के तीन वर्षों बाद, 2014 में, पृथ्वीराज और सुप्रिया के घर में एक सुंदर बेटी का आगमन हुआ। आज, यह परिवार हंसता-खेलता अपने गहरे बंधनों के साथ केरल के कोच्चि में रहता है।

Hindi News/ Entertainment / Tollywood / सालार का खतरनाक विलेन जिसने प्रभास को चटाई धूल, कौन है पृथ्वीराज सुकुमारन जो गूगल पर हो रहे सर्च

ट्रेंडिंग वीडियो