scriptकभी था बॉलीवुड में सुपर स्टार, 4 बार हुआ दिवालिया, एक्टिंग छोड़ न्यूजीलैंड में चलाई टैक्सी… | actor Abbas Was once a superstar in Bollywood went bankrupt 4 times | Patrika News
टॉलीवुड

कभी था बॉलीवुड में सुपर स्टार, 4 बार हुआ दिवालिया, एक्टिंग छोड़ न्यूजीलैंड में चलाई टैक्सी…

Where Is Tamil Hero Abbas: साल 2002 में आई सुपरहिट फिल्म ‘अंशः द डेडली पार्ट’ के लीड हीरो रहे अब्बास ने फिल्म इंडस्ट्री में कभी राज किया था।

Jul 19, 2023 / 03:07 pm

Adarsh Shivam

Abbas Was once a superstar in Bollywood went bankrupt 4 times

एक्टर अब्बास

Where Is Tamil Hero Abbas: कभी बॉलीवुड में तो कभी साउथ सिनेमा इंडस्ट्री में अपना नाम बनाने वाले रोमांटिक हीरो एक्टर अब्बास लगभग 8 साल से फिल्म इंडस्ट्री से गायब हैं। उन्होंने लाइमलाइट से दूरी बना ली और फैमिल संग न्यूजीलैंड में जाकर बस गए। अब्बास तमिल इंडस्ट्री में कभी टॉप एक्टर्स की लिस्ट में शामिल हुआ करते थे।
अब्बास अपने रोल से लोगों के दिलों पर राज किया
वह जीतनी तेजी से ऊंचाइयों पर पहुंचे थे, उतनी तेजी से वह नीचे भी गिर गए। अब्बास ने अपने डेब्यू से ही तमिल इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बना ली थी। डेब्यू के 9 साल के अंदर ही उन्होंने लीड रोल से लेकर सपोर्टिंग रोल निभाकर लोगों के दिलों पर राज किया।
अब उन्होंने एक इंटरव्यू में फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने, विदेश में मैकेनिक का काम और टैक्सी चलाने वाले मामले समेत कई मामलों पर बात की। आखिरी बार वह भारतीय मैथमेटिशियन रामनुजन की लाइफ पर आधारित साल 2015 में आई फिल्म- ‘रामानुजम’ में नजर आए।
फिल्में फ्लॉप होने से कंगाल हो गए थे अब्बास
अपने 20 साल के फिल्म करियर के आखिरी पड़ाव पर उन्हें आर्थिक तंगी का सामना करन पड़ा और वह न्यूजीलैंड में परिवार के साथ चले गए। उन्होंने इंडियन एक्सप्रेस को दिए इंटरव्यू में इसकी वजह बताई।
अब्बास ने कहा, “मेरी शुरुआती फिल्में सक्सेस फुल थीं। इसके बाद मेरी कई फिल्में फ्लॉप रही, जिससे मैं आर्थिक रूप से कंगाल हो गया। मेरे पास सिगरेट और घर का किराया देने के लिए भी पैसे नहीं बचे थे।”
अब्बास ने आगे कहा, “शुरुआत में मेरी पर्सनैलिटी कोई काम करने रोका। मैं अपनी सुपरहिट फिल्म रही ‘अंश: द डेडली पार्ट’ बकवास मानता हूं। उन्हें बैंक ने चार बार दिवालिया घोषित कर दिया था। अपने परिवार को चलाने के लिए, मैंने बाइक मैकेनिक के रूप में काम किया और न्यूजीलैंड में टैक्सी चलाई।”
यह भी पढ़ें

सिर्फ 2 मिनट की इस हॉरर मूवी देखने के बाद आप डर से कांप जाएंगे, विश्वास न हो तो यहां देखें फिल्म

4 बार दिवालिया हुए अब्बास
अब्बास अब भारत लौट आए हैं। वो मूल रूप से पश्चिम बंगाल के रहने वाले हैं। उन्होंने साल 1996 में तमिल फिल्म ‘कधाल देशम’ से डेब्यू किया। इसके बाद उन्होंने का कमल हासन के साथ ‘हे राम’, रजनीकांत के साथ ‘पड्डयप्पा’ में काम किया। उन्होंने ‘कांडुकोंडयन कांडुकोंडयन’, ‘आनंदधाम’ और मिन्नाले जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया। इसके अलावा उनकी हिंदी फिल्म ‘अंश’ भी सुपरहिट हुई थी। साल 2002 में आई इस फिल्म के गाने और उनके किरदार ने लोगों को बहुत प्रभावित किया था।

Hindi News / Entertainment / Tollywood / कभी था बॉलीवुड में सुपर स्टार, 4 बार हुआ दिवालिया, एक्टिंग छोड़ न्यूजीलैंड में चलाई टैक्सी…

ट्रेंडिंग वीडियो