scriptईएमटी ने डॉक्टर पर लगाए मरीज को न देखने और मारपीट के आरोप | Patrika News
टीकमगढ़

ईएमटी ने डॉक्टर पर लगाए मरीज को न देखने और मारपीट के आरोप

ईएमटी ने डॉक्टर पर लगाए मरीज को न देखने और मारपीट के आरोप

टीकमगढ़Sep 30, 2024 / 12:44 pm

anil rawat

पलेरा। एंबुलेंसे लाठी लेकर आता चालक।

पलेरा। एंबुलेंसे लाठी लेकर आता चालक।

डॉक्टर बोले- मैंने पहले ही शिकायत की थी, यह शराब के नशे में कर रहे थे अभद्रता

पलेरा. दुर्घटना में घायल एक युवक के उपचार को लेकर एंबुलेंस के चालक ने जहां डॉक्टर पर घायल का उपचार न करने एवं अपने साथ मारपीट करने का आरोप लगाया है, तो डॉक्टर ने भी उस रात की घटना के सीसीटीवी के वीडिया बताते हुए चालक के नशे में होने एवं अभद्रता करने की बात कही है। कारण कुछ भी हो लेकिन दुर्घटना में घायल मरीज को साथ लेकर इस प्रकार की लापरवाही से किसी की जान पर बन सकती है।
रविवार की सुबह से सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ। यह वीडियो सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के बाहर का था और यहां पर पदस्थ डॉ. अंकित राजपूत के साथ ही एक नर्स दिखाई दे रही थी। यह वीडियो एंबुलेंस के चालक भुमानी सिंह खंगार द्वारा बनाया जा रहा था। इसमें वह डॉक्टर राजपूत पर घायल मरीज का उपचार करने की बात कह रहा था। इस वीडियो में समझ में आ रहा है कि चालक मरीज के उपचार की हठ कर रहा है तो डॉक्टर उसे ले जाने की बात कह रहे है। इसके बाद डॉक्टर चालक से उलझ जाते है। इसे लेकर चालक भुमानी सिंह खंगार ने पलेरा थाना पुलिस से शिकायत करते हुए डॉ राजपूत पर घायल मरीज का उपचार न करने एवं अपने साथ मारपीट कर मोबाइल तोड़ने की शिकायत की है। बताया जा रहा है कि यह वीडियो 21 सितंबर की रात का है।
नशे में था चालक
वहीं इस मामले में डॉ. अंकित राजपूत ने 21 सितंबर को ही बीएमओ को पत्र लिखकर शिकायत दर्ज कराने की बात कही है। उनका कहना था कि चालक एंबुलेंस लेकर आया और पेड़ के नीचे बैठ गया। एंबुलेंस आने की आवाज पर उन्होंने स्टॉफ को बाहर भेजा तो इसमें एक घायल पड़ा हुआ था। इस पर उन्होंने चालक से उसे अंदर लाने को कहा तो उसका कहना था कि कोई साथ नहीं है, वह कैसे लाए। इस पर घायल को एंबुलेंस में ही देखने लगे तो चालक अभद्रता करने लगा। इसके बाद दोनों के बीच विवाद हुआ। उनका आरोप है कि वह नेश में था एंबुलेंस ने डंडा निकाल कर उन्हें मारने के लिए दौड़ा था। ऐसे में वह अस्पताल से चले गए थे। इसकी शिकायत उनके द्वारा बीएमओ से करने के साथ ही पुलिस से की गई थी।
यह गंभीर लापरवाही है
इस मामले में एंबुलेंस के चालक और डॉक्टर जहां एक दूसरे की गलती बता रहे है तो लोग इसे गंभीर लापरवाही मान रहे है। लोगों का कहना है कि चाहे डॉक्टर ने उपचार करने से मना किया हो या फिर एंबुलेंस का चालक नशे में हो। गंभीर मरीज के साथ यह दोनों चीजें ही बेहद गंभीर लापरवाही है। इस लापरवाही में कभी मरीज के जान पर बन सकती है। लोगों ने इस मामले की पूरी जांच कर दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।
कहते है अधिकारी
इस मामले में बीएमओ को पूरी जांच करने के निर्देश दिए गए है। यह गंभीर मामला है। इसमें जांच में भी सामने आएगा, उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी।- डॉ. शोभाराम रोशन, सीएमएचओ, टीकमगढ़।

Hindi News / Tikamgarh / ईएमटी ने डॉक्टर पर लगाए मरीज को न देखने और मारपीट के आरोप

ट्रेंडिंग वीडियो