scriptWimbledon 2024: पैटन के साथ विंबलडन मेंस डबल्‍स का खिताब जीतकर भावुक हुए हेलियोवारा | wimbledon 2024 henry patton and harri heliovaara win mens doubles title | Patrika News
Tennis News

Wimbledon 2024: पैटन के साथ विंबलडन मेंस डबल्‍स का खिताब जीतकर भावुक हुए हेलियोवारा

Wimbledon 2024: विंबलडन 2024 के पुरुष युगल का खिताब ब्रिटेन के हेनरी पैटन और फिनलैंड के हैरी हेलियोवारा की जोड़ी ने जीत लिया है। हेलियोवारा और पैटन की जोड़ी ने ऑस्ट्रेलिया के मैक्स पर्सेल और जॉर्डन थॉम्पसन की जोड़ी को हराकर खिताब अपने नाम किया।

नई दिल्लीJul 14, 2024 / 02:03 pm

lokesh verma

wimbledon 2024
Wimbledon 2024: विंबलडन 2024 के पुरुष युगल का खिताब ब्रिटेन के हेनरी पैटन और फिनलैंड के हैरी हेलियोवारा की जोड़ी ने जीत लिया है। यह एक रोमांचक खिताबी मुकाबला था, जहां इस जोड़ी ने ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी को मात दी। हेलियोवारा और पैटन की जोड़ी ने ऑस्ट्रेलिया के मैक्स पर्सेल और जॉर्डन थॉम्पसन की जोड़ी को हराकर खिताब अपने नाम किया। हेलियोवारा और पैटन को 6-7(7), 7-6(8), 7-6 (11-9) से जीत दर्ज करने के लिए दो घंटे और 49 मिनट की कड़ी मेहनत करनी पड़ी।

हेलियोवारा ने 11 साल पहले बंद कर दिया था टेनिस खेलना

बता दें कि हेलियोवारा ने चोट के कारण 11 साल पहले टेनिस खेलना बंद कर दिया था। इसके बाद उन्होंने चार साल से भी कम समय में एल्टन यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन और मास्टर डिग्री हासिल की और यात्री गाइड के रूप में सेवा करने के लिए हर सुबह 5 बजे हेलसिंकी एयरपोर्ट पर काम किया। उन्होंने 2017 में वापसी की और तब से सात टूर-स्तरीय युगल खिताब जीते हैं।

हेलियोवारा और पैटन ने अप्रैल में ही पहली बार बनाई थी जोड़ी

हेलियोवारा और पैटन ने अप्रैल में पहली बार टीम बनाई और जल्द ही एक साझेदार के रूप में घुलमिल गए। एटीपी खिताब जीतने के बाद उन्होंने शनिवार के फाइनल में 32 मैचों में से 28 में जीत के साथ प्रवेश किया। 2012 में जोनाथन मैरे और 2023 में नील स्कूप्स्की के बाद वह ओपन युग के केवल तीसरे ब्रिटिश व्यक्ति बन गए हैं, जिसने यह ट्रॉफी जीती है।
यह भी पढ़ें

Wimbledon 2024: सिनियाकोवा और टाउनसेंड की जोड़ी ने जीता वुमेंस डबल्‍स का खिताब

घुटने के बल बैठकर रोने लगे पैटन

हेलियोवारा विंबलडन डबल्स जीतने वाले फिनलैंड के पहले पुरुष बन गए। जब उन्होंने और पैटन ने अपना दूसरा मैच प्वाइंट जीता तो वे अपने घुटनों पर गिरकर रोने लगे। पैटन पेशेवर युग में ऑल इंग्लैंड क्लब में पुरुष युगल जीतने वाले तीसरे ब्रिटिश पुरुष हैं, इससे पहले वे 2012 में जोनाथन मैरे और पिछले साल नील स्कूप्स्की के साथ जुड़ चुके हैं।

Hindi News/ Sports / Tennis News / Wimbledon 2024: पैटन के साथ विंबलडन मेंस डबल्‍स का खिताब जीतकर भावुक हुए हेलियोवारा

ट्रेंडिंग वीडियो