scriptअब टेनिस पर एक ही राज करेगा और वो है अल्‍काराज, सचिन तेंदुलकर ने की तारीफ | sachin tendulkar says carlos alcaraz will now rule tennis Wimbledon 2024 | Patrika News
Tennis News

अब टेनिस पर एक ही राज करेगा और वो है अल्‍काराज, सचिन तेंदुलकर ने की तारीफ

Sachin Tendulkar on Carlos Alcaraz: सचिन तेंदुलकर ने अल्‍काराज को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। सचिन ने अल्काराज के लगातार दूसरी बार विंबलडन चैंपियन बनने के बाद इंस्टाग्राम पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि अब से टेनिस पर एक ही राज करेगा, वो है अल्काराज।

नई दिल्लीJul 15, 2024 / 12:19 pm

lokesh verma

sachin tendulkar
Sachin Tendulkar on Carlos Alcaraz: विम्बल्डन की ग्रास कोर्ट पर स्पेन के कार्लोस अल्काराज अपना खिताब डिफेंड करने में कामयाब रहे। महज 21 साल की उम्र में अल्कराज के आंकड़े और उपलब्धियां देखेंगे तो टेनिस पर अल्काराज के राज का विस्तार होता साफ नजर आएगा। सिर्फ 21 की उम्र में अल्कराज के पिटारे में इतने खिताब आ गए हैं, जो बड़े-बड़े टेनिस सुपरस्टार पूरे करियर में नहीं जीत सके हैं। कोर्ट पर चीते सी फुर्ती रखने वाले कार्लोस अल्कराज ने एक बार फिर अपना दबदबा कायम किया। स्पेन के कार्लोस अल्काराज ने सर्बिया के दिग्गज नोवाक जोकोविच को रविवार को खेले गए विंबलडन फाइनल में मात देकर दूसरी बार खिताब जीत लिया। क्रिकेट जगत के दिग्गज सचिन तेंदुलकर ने उनके बारे में एक बड़ा बयान दिया है।

लगातार दो विंबलडन में दी जोकोविच को मात

कोर्ट पर जिस तरीके से कार्लोस अल्काराज विरोधी खिलाड़ियों की हर चाल, हर रणनीति का तोड़ निकालते हैं, उसका जवाब दिग्गज खिलाड़ियों के पास भी नहीं होगा। लगातार दो विंबलडन फाइनल में नोवाक जोकोविच जैसे दिग्गज को मात देना अपने आप में ही उनकी काबिलियत को दर्शाता है।

अल्काराज के करियर का चौथा ग्रैंड स्लैम

विंबलडन में पिछले साल फाइनल में भी नोवाक जोकोविच और कार्लोस अल्काराज आमने-सामने थे। लगभग 5 घंटे तक चले रोमांचक मुकाबले में आखिरकार बाजी अल्कराज के हाथ लगी थी। इस बार भी अल्कराज ने पिछले विंबलडन के फाइनल का नतीजा दोहराते हुए जोकोविच को 6-2, 6-2, 7-6 से मात दी। यह अल्काराज के करियर का चौथा ग्रैंड स्लैम खिताब है।
यह भी पढ़ें

Copa America 2024: अर्जेंटीना ने रचा इतिहास, रिकॉर्ड 16वीं बार जीता कोपा अमेरिका कप

सचिन ने इंस्टा पोस्ट से की तारीफ

इन आंकड़ों को देखकर जाहिर है कि अल्काराज में स्टार ही नहीं, बल्कि महान खिलाड़ी के पूरे गुण हैं, जिसे देखकर क्रिकेट जगत के दिग्गज सचिन तेंदुलकर ने उनके बारे में एक बड़ा बयान दिया है। सचिन ने अल्काराज के लगातार दूसरी बार विंबलडन चैंपियन बनने के बाद इंस्टाग्राम पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि अब से टेनिस पर एक ही राज करेगा, वो है अल्काराज।

Hindi News/ Sports / Tennis News / अब टेनिस पर एक ही राज करेगा और वो है अल्‍काराज, सचिन तेंदुलकर ने की तारीफ

ट्रेंडिंग वीडियो