scriptChina Open: कार्लोस अल्काराज़ दूसरे दौर में तो मेदवेदेव ने गाएल मोंफिल्स को दी शिकस्‍त | China Open Carlos Alcaraz enters second round Daniil Medvedev beats Gael Monfils | Patrika News
Tennis News

China Open: कार्लोस अल्काराज़ दूसरे दौर में तो मेदवेदेव ने गाएल मोंफिल्स को दी शिकस्‍त

China Open: कार्लोस अल्काराज़ ने जियोवानी एमपेटशी पेरीकार्ड को हराकर चाइना ओपन के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। जबकि तीसरे वरीय दानिल मेदवेदेव ने अनुभवी गाएल मोंफिल्स को हराते हुए दूसरे दौर में जगह बनाई है।

नई दिल्लीSep 28, 2024 / 01:03 pm

lokesh verma

China Open
China Open: चार बार के चैंपियन कार्लोस अल्काराज़ ने साथी खिलाड़ी 21 वर्षीय जियोवानी एमपेटशी पेरीकार्ड को 6-4, 6-4 से हराकर चाइना ओपन के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। जबकि तीसरे वरीय दानिल मेदवेदेव ने चाइना ओपन के पुरुष वर्ग के पहले दौर में अनुभवी गाएल मोंफिल्स को 6-3, 6-4 से हराते हुए दूसरे दौर में जगह बनाई है। इस साल फ्रेंच ओपन और विंबलडन जीतने वाले अल्काराज़ के लिए यह एक चुनौतीपूर्ण मैच था, क्योंकि उन्हें एटीपी टूर पर सबसे बड़ी सर्विस करने वाले खिलाड़ियों में से एक एमपेटशी पेरीकार्ड का सामना करना पड़ा।

81 मिनट तक चला मुकाबला

अल्काराज़ ने एमपेटशी पेरीकार्ड की मारक क्षमता के साथ जल्दी से तालमेल बिठाया और पहले दौर की जीत में शानदार प्रदर्शन किया। अल्काराज़ ने प्रत्येक सेट के शुरुआती गेम में फ्रांसीसी खिलाड़ी की सर्विस को तोड़कर 81 मिनट में अपने 21 वर्षीय साथी खिलाड़ी को हराया। अल्काराज़ ने जीत के बाद कहा कि ईमानदारी से कहूं तो यह आसान नहीं था। वह वास्तव में एक शक्तिशाली खिलाड़ी है। बड़ी सर्विस, बेसलाइन से बड़े शॉट। इसलिए मुझे वास्तव में ध्यान केंद्रित करना था।  

अब मुकाबला टैलोन ग्रीक्सपूर से

एक युवा प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ़ अपने तीसरे टूर-लेवल मैच में जीत हासिल करने के बाद अल्काराज़ ने इस सीज़न में अपना रिकॉर्ड 44-9 पहुंचा दिया। इस सप्ताह की शुरुआत में निट्टो एटीपी फाइनल्स के लिए क्वालीफाई करने वाले स्पेन के इस खिलाड़ी का दूसरे दौर में टैलोन ग्रीक्सपूर से मुकाबला होगा।

रूसी स्‍टार ने अनुभवी  गाएल मोंफिल्स को हराया

पहले दौर के एक अन्य मैच में रूसी स्टार मेदवेदेव ने अनुभवी गाएल मोंफिल्स को 6-3, 6-4 से हराकर अगले दौर में जगह पक्की की।

Hindi News / Sports / Tennis News / China Open: कार्लोस अल्काराज़ दूसरे दौर में तो मेदवेदेव ने गाएल मोंफिल्स को दी शिकस्‍त

ट्रेंडिंग वीडियो