scriptहनुमान जी का अनोखा मंदिर, यहां व्हाट्स एप पर लगती है अर्जी, जल्द पूरी होती है हर मनोकामना | Whats app wale hanuman ji, yahan lagti hai whats app par arzi | Patrika News
मंदिर

हनुमान जी का अनोखा मंदिर, यहां व्हाट्स एप पर लगती है अर्जी, जल्द पूरी होती है हर मनोकामना

Whats app wale hanuman ji, yahan lagti hai whats app par arzi: आपको हनुमान जी को अर्जी लगाने के लिए व्हाट्स एप का यूज करना होता है। आपको जानकर हैरानी होगी कि व्हाट्सएप पर यह अर्जी देश के दूर-दराज के इलाकों से ही नहीं बल्कि दुनिया भर से आती है। आपको बता दें कि पहले यहां कागज पर लिखकर अर्जी लगाई जाती थी। अब व्हाट्सएप पर अर्जी लगाई जाती है।

Apr 07, 2023 / 04:13 pm

Sanjana Kumar

whats_app_wale_hanuman_ji_ka_mandir.jpg

Whats app wale hanuman ji, yahan lagti hai whats app par arzi: क्या आपने सुना है व्हाट्स एप वाले हनुमान जी का नाम? अगर नहीं तो इस लेख को ध्यान से पढ़ लें, क्योंकि इस लेख में हम आपको बता रहे हैं, हनुमान जी के ऐसे अनोखे मंदिर के बारे में जो दुनिया भर में सिर्फ इसीलिए फेमस है कि यहां आपको हनुमान जी को अर्जी लगाने के लिए व्हाट्स एप का यूज करना होता है। आपको जानकर हैरानी होगी कि व्हाट्सएप पर यह अर्जी देश के दूर-दराज के इलाकों से ही नहीं बल्कि दुनिया भर से आती है। आपको बता दें कि पहले यहां कागज पर लिखकर अर्जी लगाई जाती थी। अब व्हाट्सएप पर अर्जी लगाई जाती है।

कहां है यह मंदिर
यह अनोखा मंदिर भोपाल के नेहरू नगर में अर्जी वाले हनुमान मंदिर के नाम से मशहूर है। देश ही नहीं दुनिया भर में यह मंदिर अपनी अनूठी पहचान बनाए हुए है। कहते हैं कि यहां सबसे ज्यादा अर्जियां स्टूडेंट्स की आती हैं। यहां पुजारी जी अर्जी में लिखी मनोकामना को मंत्रोच्चार के साथ हनुमान जी के चरणों में रख देते हैं।

पहले नारियल में बांधकर लगाते थे अर्जी
पहले यहां चिट्ठी और पत्रों के जरिए एक नारियल के साथ अर्जी लगाई जाती थी। लेकिन अब दूर-दाराज रहने वाले लोग मोबाइल के जरिए मनोकामना लिखकर भेजते हैं। मंदिर के पंडित जी ने लोगों के लिए एक अलग व्हाट्स एप नंबर भी उपलब्ध करवा रखा है। इस नंबर पर लोग अपनी समस्या लिखकर भेजते हैं और व्हाट्स एप के माध्यम से अर्जी लगाते हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि व्हाट्स एप पर भेजी गई यह अर्जी हनुमान जी जल्दी सुन भी लेते हैं। आपकी हर मनोकामना यहां पूरी होती है।

अर्जी के लिए यह है व्हाट्स एप नंबर
हनुमान मंदिर में अर्जी लगाने के लिए मंदिर संस्थान की ओर से 700335328 व्हाट्स एप नंबर उपलब्ध कराया गया है। इस नंबर पर आप अपनी मनोकामना की अर्जी टाइप करें और भेज दें।

Hindi News/ Astrology and Spirituality / Temples / हनुमान जी का अनोखा मंदिर, यहां व्हाट्स एप पर लगती है अर्जी, जल्द पूरी होती है हर मनोकामना

ट्रेंडिंग वीडियो