scriptतो इसलिए निकाल दिया स्कूल से | school expel student from the school | Patrika News
सूरत

तो इसलिए निकाल दिया स्कूल से

भरुच के दिल्ली पब्लिक स्कूल का मामला, छात्रा को मेहंदी लगाना पड़ गया भारी, स्कूल संचालकों ने परीक्षा में बैठने से किया मना, विवाद बढऩे पर नरम पड़ा स्कूल प्रशासन

सूरतDec 12, 2018 / 07:56 pm

विनीत शर्मा

patrika

तो इसलिए निकाल दिया स्कूल से

भरुच. स्कूल संचालकों ने एक छात्रा को इसलिए परीक्षा में नहीं बैठने दिया कि उसने हाथ में मेहंदी लगाई हुई थी। बाद में विवाद बढ़ा तो स्कूल प्रशासन नरम पड़ा और छात्रा का निष्कासन रदद कर दिया। हालांकि स्कूल प्रशासन ने अभिभावकों से लिखित सहमति ली है कि छात्रा आगे से मेहंदी लगाकर स्कूल में नहीं आएगी। अंन्तर्राष्ट्रीय विश्व हिन्दू परिषद के भरुच जिला महामंत्री सेजल देसाई ने कहा कि इस तरह के नियम कायदों का विरोध किया जाएगा।
मामला भरुच तहसील के चावज गांव स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल का है। बताया गया कि बुधवार को एक छात्रा मेहंदी लगाकर स्कूल आई थी। स्कूल प्रशासन ने उसे स्कूल से बाहर कर दिया और परीक्षा में भी नहीं बैठने दिया। मामला स्कूल से बाहर आया तो अभिभावकों के साथ ही अंतर्राष्ट्रीय विश्व हिन्दू परिषद के पदाधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। विवाद बढ़ता देख स्कूल प्रशासन ने नरम रुख रखते हुए छात्रा का निलंबन वापस ले लिया। हालांकि इससे पहले उन्होंने छात्रा के अभिभावकों से एक सहमति पत्र पर हस्ताक्षर कराए, जिसमें साफ लिखा गया कि छात्रा भविष्य में मेहंदी लगाकर स्कूल में नहीं आएगी।
इस मामले पर अंन्तर्राष्ट्रीय विश्व हिन्दू परिषद के भरुच जिला महामंत्री सेजल देसाई ने कहा कि दिल्ली पब्लिक स्कूल की ओर से जारी किए गए इस तरह के नियम कायदों का विरोध किया जाएगा। उन्होंने कहा कि स्कूल प्रशासन अभिभावकों पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहा है।
चलती ट्रेन से गिरकर युवक गंभीर

भरुच. नबीपुर रेलवे फाटक के पास चलती ट्रेन से गिरकर एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। महिसागर जिले के लूणावाडा में रहने वाला योगेश कनु भाई सुथार वडोदरा से सूरत की ओर जाने वाली किसी ट्रेन में यात्रा कर रहा था। नबीपुर रेलवे फाटक के पास से जब ट्रेन जा रही थी, वह चलती ट्रेन से गिर गया। उसे इलाज के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Hindi News/ Surat / तो इसलिए निकाल दिया स्कूल से

ट्रेंडिंग वीडियो