scriptCrime news: एसईसीएल के सब-स्टेशन से एक्सवेशन समेत कई सामान की हुई थी चोरी, चार आरोपी गिरफ्तार | Crime news: Theft in SECL sub-station, 4 accused arrested | Patrika News
सुरजपुर

Crime news: एसईसीएल के सब-स्टेशन से एक्सवेशन समेत कई सामान की हुई थी चोरी, चार आरोपी गिरफ्तार

Crime news: पुलिस की पूछताछ में आरोपियों से क्षेत्र में चोरी किए गए अन्य मामलों का भी हुआ खुलासा, पुलिस ने चारों को गिरफ्तार कर भेजा जेल

सुरजपुरJul 12, 2024 / 06:26 am

rampravesh vishwakarma

Crime news
बिश्रामपुर. Crime news: एसईसीएल बिश्रामपुर के सब स्टेशन से एक्सवेशन समेत कुमदा 7/8 खदान क्षेत्र से पोल व बेशकीमती कलपुर्जे चोरी (Crime news) हो गए थे। रिपोर्ट पर पुलिस मामले की जांच कर रही थी। इसी बीच पुलिस ने गुरुवार को 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

बिश्रामपुर पुलिस ने बताया कि सोमवार को दिनदहाड़े एसईसीएल बिश्रामपुर के सब स्टेशन से एक्सवेशन वर्क शॉप स्थित डीजल डिपो को विद्युत सप्लाई के लिए बिछाए गए तीन नग लोहे के खंभे को कटर मशीन से काटकर चोरों ने पार कर दिया था। साथ ही वहां पड़े लोहे के पांच नग पाइप भी साथ (Crime news) ले गए थे।
विद्युत सप्लाई के लिए लगाए गए खंभों को काटकर पार करने की वजह से सोमवार को दिन भर प्रबंधन के डीजल सप्लाई का कार्य बाधित रहा। देर शाम को प्रबंधन ने काटे गए पोल के जगह दूसरा पोल लगाकर पॉवर सप्लाई चालू कराया था, जिसके बाद यहां व्यवस्था सामान्य हो पाई थी।
इसी तरह चोरों द्वारा कुमदा 7/8 खदान से राई सबरसियल में एल्मियुनियम कंडक्टर एक से दस खंभों के बीच का एक नग बीसीबी चोरी कर ली गई थी।

यह भी पढ़ें
Coal scam: 2 करोड़ से अधिक के कोयला घोटाले की जांच करने बिश्रामपुर पहुंची सीबीआई की टीम

ये हैं पकड़े गए आरोपी

मामले की रिपोर्ट पर पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर ग्राम पंचायत शिवनंदनपुर कबाड़ीपारा निवासी 24 वर्षीय दीपू बरई पिता शंकर बरई, 21 वर्षीय सुधीर सिंह उर्फ सानू सिंह पिता सुखदेव, 27 वर्षीय गुलाब सिंह पिता स्व. बबन सिंह व शिवनंदनपुर भाथूपारा 25 वर्षीय शनि बरई पिता बरदा बरई को हिरासत में लेकर पूछताछ की।
Crime news
इसमें चारों आरोपियों द्वारा अलग-अलग स्थानों से एसईसीएल क्षेत्र के बेशकीमती सामान की चोरी की घटना को अंजाम दिए जाने की बात स्वीकार की। मामले में पुलिस ने चारों आरोपियों के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता की धारा 303 (3), 3 (5) के तहत कार्यवाही करते हुए आरोपियों को न्यायालय पेश कर दिया है।
यह भी पढ़ें
हथियारबंद नकाबपोशों ने एसईसीएल के 4 कर्मचारियों को बनाया बंधक, फिर ले उड़े 4 लाख रुपए के कलपुर्जे

आरोपियों से चोरी के ये सामान बरामद

पुलिस द्वारा आरोपी दीपू बरई पिता शंकर बरई के पास से 1 लोहे का पाइप एवं घटना में प्रयुक्त हैक्सा आरी ब्लेड, शनि बरई पिता बरवा बरई से 1 लोहे का पाइप एवं घटना में प्रयुक्त हैक्सा आरी ब्लेड, सुधीर सिंह उर्फ सानू सिंह पिता सुखदेव सिंह से 2 नग लोहे का पाइप, गुलाब सिंह पिता स्व. बबन सिंह से 1 लोहे का पाइप जब्त किया गया है।

Hindi News/ Surajpur / Crime news: एसईसीएल के सब-स्टेशन से एक्सवेशन समेत कई सामान की हुई थी चोरी, चार आरोपी गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो