scriptमां बोली- नहीं बेचने दूंगी जमीन, गुस्साए बेटे ने सिर पर रॉड से किया ताबड़तोड़ हमला, मौत | Crime News: Son murdered mother to rod attack in land dispute | Patrika News
सुरजपुर

मां बोली- नहीं बेचने दूंगी जमीन, गुस्साए बेटे ने सिर पर रॉड से किया ताबड़तोड़ हमला, मौत

Crime news: अस्पताल में जीवन-मौत के बीच संघर्ष कर रही महिला ने रायपुर में तोड़ा दम, पुलिस ने आरोपी बेटे को गिरफ्तार कर भेजा जेल

सुरजपुरAug 29, 2023 / 08:52 pm

rampravesh vishwakarma

mother_murder.jpg
रेवटी. Crime news: ग्राम पकनी में जमीन नहीं बेचने देने से नाराज बेटे ने मां के सिर सहित शरीर के अन्य हिस्से पर रॉड से प्राणघातक हमला कर दिया था। गंभीर रूप से घायल महिला की रायपुर के अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। इस मामले में जांच के बाद चेन्द्रा पुलिस ने धारा 302 के तहत आरोपी बेटे को गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल बड़ा बेटा इस बात से गुस्सा था कि छोटा भाई अपने हिस्से की कुछ जमीन को बेच चुका था लेकिन मां उसे जमीन नहीं बेचने दे रही थी। इस बात को लेकर वह मां से नाराज था।

सूरजपुर जिले के चेंद्रा चौकी अंतर्गत ग्राम पकनी निवासी छत्रपाल गिरी अपने हिस्से की भूमि को बेचना चाहता था। लेकिन उसकी मां भगमनिया जमीन बेचने से मना करती थी, जबकि छोटा बेटा राजपाल अपने हिस्से की कुछ भूमि को बेच चुका था। छत्रपाल मां से इस बात से रंजिश रखने लगा था कि वह उसे जमीन बेचने से मना कर रही है।
इसी बात को लेकर १ अगस्त की रात उसने गाली-गलौज करते हुए रॉड से मां भगमनिया के सिर पर प्राणघातक हमला कर दिया। इससे वह गंभीर रूप से जख्मी हो गई। परिजन उसे पहले भैयाथान अस्पताल ले गए।
यहां से उसे सूरजपुर और फिर अंबिकापुर रेफर कर दिया गया। लेकिन अंबिकापुर में भी हालत नहीं सुधरने पर उसे रायपुर डीकेएस अस्पताल रेफर कर दिया गया। यहां इलाज के दौरान 17 अगस्त को उसकी मौत हो गई।

अस्पताल के बेड पर प्रसव पीड़ा से तड़पती रहीं 2 माताएं, देखने तक नहीं आए डॉक्टर-नर्स, नवजातों की गर्भ में ही हुई मौत


पुलिस ने आरोपी बेटे को किया गिरफ्तार
इस मामले में चेन्द्रा पुलिस ने धारा 302 के तहत अपराध दर्ज कर आरोपी छत्रपाल गिरी उर्फ बाऊ पिता स्व. सामरत उम्र 41 वर्ष निवासी पकनी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। कार्रवाई में चौकी प्रभारी चेन्द्रा संतोष सिंह, प्रधान आरक्षक रविनंद सिंह, आरक्षक कमलेश मानिकपुरी, अशोक कनौजिया व जगत सक्रिय रहे।

Hindi News/ Surajpur / मां बोली- नहीं बेचने दूंगी जमीन, गुस्साए बेटे ने सिर पर रॉड से किया ताबड़तोड़ हमला, मौत

ट्रेंडिंग वीडियो