scriptCG coal transporting: स्कूल टाइम में कोल लोड वाहनों की बेलगाम रफ्तार, ओवरलोड इतना कि सडक़ पर गिरता जाता है कोयला | CG coal transporting: Coal loaded vehicles run at a high speed during school time | Patrika News
सुरजपुर

CG coal transporting: स्कूल टाइम में कोल लोड वाहनों की बेलगाम रफ्तार, ओवरलोड इतना कि सडक़ पर गिरता जाता है कोयला

CG coal transporting: स्कूल आने-जाने के दौरान छात्रों में बना रहता है हादसे का डर, जिम्मेदारों का नहीं जा रहा ध्यान, कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा

सुरजपुरJul 14, 2024 / 07:10 pm

rampravesh vishwakarma

CG coal transporting
भटगांव. CG coal transporting: सूरजपुर जिले के जरही-भटगांव क्षेत्र में कोल ट्रांसपोर्ट की गाडियां चलने के कारण यातायात व्यवस्था पूरी तरह से चौपट हो चुकी है। वहीं दूसरी ओर छात्र-छात्राओं के स्कूल टाइम के समय जरही भ_ा में नो एंट्री नहीं लगने के कारण कभी भी गंभीर दुर्घटना हो सकती है। इस ओर जिम्मेदारों का ध्यान नहीं जा रहा है।

गौरतलब है कि नो एंट्री मूल रूप से छात्र-छात्राओं के स्कूल जाने के समय से शुरू होनी चाहिए, लेकिन जिम्मेदारों की लापरवाही के कारण कोल ट्रांसपोर्ट कंपनी (CG coal transporting) के भारी वाहन तेज रफ्तार में रोड पर बेरोक-टोक यमराज बनकर दौड़ रहे हैं। इसी बीच कई छात्र-छात्राएं पैदल, साइकिल और अन्य साधनों से स्कूल आना-जाना करते हैं।
भारी वाहनों के दौडऩे से वे भी डरे-सहमे रहते हैं। इस गंभीर मामले पर किसी का ध्यान नहीं जा रहा है, संभवत: जिम्मेदार भी किसी बड़े हादसे के इंतजार में हैं।

CG coal transporting
कुछ दिनों पूर्व ही कोयला से ओवरलोड हाइवा तेज रफ्तार में चलते हुए मिशन स्कूल के पास बने ब्रेकर पर उछला और आधा कोयला गिरकर रोड पर बिखर गया। इस दौरान मिशन स्कूल की छुट्टी हुई थी, बच्चे उस रास्ते से घर जा रहे थे, इससे वे बाल-बाल बच गए।
यह भी पढ़ें
CG murder case: पत्नी की हत्या कर दफन कर दिया शव, एक माह तक सबसे कहता रहा- घर से भाग गई

मार्ग पर स्थित हैं ये स्कूल

एसईसीएल भटगांव क्षेत्र डीएवी पब्लिक स्कूल जरही, मिशन स्कूल, एडी जुबली मेमोरियल स्कूल, शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल, स्वामी आत्मानंद हायर सेकेंडरी स्कूल जरही, शिशु मंदिर व अन्य विद्यालय संचालित हंै। इन स्कूलों में काफी संख्या में छात्र-छात्राएं स्कूल जाते हैं। इससे उन्हें डर बना रहता है।

कोल ट्रांसपोर्टिंग का समय बदलने की मांग

लोगों का कहना है कि कोल ट्रांसपोर्ट की गाडिय़ों के आवागमन के समय में पुलिस और प्रशासन को बदलाव करना चाहिए ताकि स्कूल टाइम पर कोल परिवहन पर ब्रेक लग सके। वहीं छात्र भी बिना किसी डर के स्कूल आना-जाना कर सकें।

Hindi News/ Surajpur / CG coal transporting: स्कूल टाइम में कोल लोड वाहनों की बेलगाम रफ्तार, ओवरलोड इतना कि सडक़ पर गिरता जाता है कोयला

ट्रेंडिंग वीडियो