scriptCG Election Result 2023: कोंटा से छठवीं बार कवासी लखमा जीते चुनाव, सोयम मोका को हराया | Patrika News
सुकमा

CG Election Result 2023: कोंटा से छठवीं बार कवासी लखमा जीते चुनाव, सोयम मोका को हराया

Chhattisgarh Election Breaking News: छत्‍तीसगढ़ के बस्तर संभाग में बीजेपी ने जबरदस्त प्रदर्शन किया है। लेकिन हर बार की तरह इस बार भी बीजेपी कोंटा से कवासी लखमा को हरा नहीं पाए। कांग्रेस के मंत्री और प्रत्याशी कवासी लखमा लगातार छठवीं बार चुनाव जीत चुके हैं। यहां से भाजपा के सोयम मुक़ा दूसरे स्थान व सीपीआई मनीष कुंजाम रहे। दिनभर चुनाव परिणामों को लेकर उत्सुकता बनी रही।

सुकमाDec 03, 2023 / 06:07 pm

योगेश मिश्रा

CG Election Result 2023

CG Election Result 2023

Chhattisgarh Election Result 2023: छत्‍तीसगढ़ के बस्तर संभाग में बीजेपी ने जबरदस्त प्रदर्शन किया है। लेकिन हर बार की तरह इस बार भी बीजेपी कोंटा से कवासी लखमा को हरा नहीं पाए। कांग्रेस के मंत्री और प्रत्याशी कवासी लखमा लगातार छठवीं बार चुनाव जीत चुके हैं। यहां से भाजपा के सोयम मुक़ा दूसरे स्थान व सीपीआई मनीष कुंजाम रहे। दिनभर चुनाव परिणामों को लेकर उत्सुकता बनी रही। हालांकि भाजपा की तरफ से दोबारा गणना की मांग की है।
यह भी पढ़ें

Chhattisgarh Election Result 2023 : रायगढ़ में भाजपा की बल्ले..बल्ले… पूर्व IAS ओपी चौधरी की प्रचंड बहुमत से हुई धमाकेदार जीत



सीएम जीते, उपमुख्यमंत्री हारे
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में इस बार बड़ा उलटफेर देखने को मिला है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल हारते—हारते बचे गए। इधर उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव भी हार गए। इसके अलावा प्रदेश के कैबिनेट मंत्रियों में उमेश पटेल और कवासी लखमा ही जीते है। अन्य में अमरजीत भगत, मोहन मरकाम को हार का सामना करना। इधर ताम्रध्वज साहू भी पीछे चल रहे हैंं। अनिला भेडिया आगे है।

Hindi News/ Sukma / CG Election Result 2023: कोंटा से छठवीं बार कवासी लखमा जीते चुनाव, सोयम मोका को हराया

ट्रेंडिंग वीडियो