scriptEarthquake: 7.2 तीव्रता के भीषण भूकंप से थर्रा गई धरती, खौफनाक मंजर देखकर कांप उठेंगे आप  | Photo Video of Earthquake in Peru of 72 intensity | Patrika News
विदेश

Earthquake: 7.2 तीव्रता के भीषण भूकंप से थर्रा गई धरती, खौफनाक मंजर देखकर कांप उठेंगे आप 

Earthquake: इस भीषण भूकंप की गहराई जमीन से करीब 17 मील (28 किलोमीटर) थी। इस भीषण जलजले में 3 लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की खबर आई है। साथ ही सोशल मीडिया पर कई फोटो वीडियो भी वायरल हो रहे हैं जो कि वाकई में डराने वाले हैं।

नई दिल्लीJun 28, 2024 / 03:43 pm

Jyoti Sharma

Photo Video of Earthquake in Peru of 72 intensity

Earthquake

Earthquake in Peru: दक्षिणी अमेरिकी देश पेरू में शुक्रवार को जबरदस्त भूकंप ने तहलका मचा दिया। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 7.2 मापी गई जो धरती के उस हिस्से को तबाह करने के लिए काफी है। ये भूकंप पेरू के दक्षिणी प्रांत कावेली के अतीक्विपा शहर में आया था। इसकी गहराई जमीन से करीब 17 मील (28 किलोमीटर) थी। इस भीषण जलजले में 3 लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की खबर आई है। साथ ही सोशल मीडिया पर कई फोटो वीडियो भी वायरल हो रहे हैं जो कि वाकई में डराने वाले हैं।
एसोसिएट प्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक ये झटके पेरू के अयाकुचो, इका और राजधानी के आसपास के क्षेत्रों में महसूस किए गए। कई जिलों में सड़कों पर चट्टानें खिसक गईं, जिससे कई इलाके कट गए।
वहीं सरकार ने भी सुनामी का अलर्ट जारी कर दिया है। पैसिफिक सुनामी अलर्ट सेंटर ने कहा है कि कुछ तटों पर तीन मीटर तक की लहरें आ सकती हैं। 
पेरू नौसेना के हाइड्रोग्राफी और नेविगेशन निदेशालय ने बताया कि भूकंपीय घटना ने पेरू तट पर सुनामी की चेतावनी उत्पन्न कर दी है। पेरू में अक्सर भूकंप आते रहते हैं, क्योंकि यह देश प्रशांत महासागर के “रिंग ऑफ फायर” में स्थित है।

Hindi News/ world / Earthquake: 7.2 तीव्रता के भीषण भूकंप से थर्रा गई धरती, खौफनाक मंजर देखकर कांप उठेंगे आप 

ट्रेंडिंग वीडियो