scriptरायगढ़ किले पर बारिश का दिखा रौद्र रूप, हलक में अटकी 500 पर्यटकों की जान, Video देख सहम जाएंगे | Tourists stuck at Raigad Fort due to cloudburst like rain fort closed | Patrika News
राज्य

रायगढ़ किले पर बारिश का दिखा रौद्र रूप, हलक में अटकी 500 पर्यटकों की जान, Video देख सहम जाएंगे

Raigad Fort Video : रायगढ़ में भारी बारिश को देखते हुए प्रसिद्ध रायगढ़ किला पर्यटकों के लिए बंद कर दिया गया है।

मुंबईJul 08, 2024 / 07:15 pm

Dinesh Dubey

Raigad Fort
Raigad Fort Video : महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों से भारी बारिश हो रही है। बारिश के कारण रायगढ़ किले (Raigad Monsoon Update) पर बादल फटने जैसी स्थिति पैदा हो गई है। रायगढ़ किले की सीढ़ियों पर किसी झरने की तरह पानी बहने लगा। इससे सैकड़ों पर्यटक और ट्रैकर किले पर ही फंस गए। सौभाग्य से सभी को सुरक्षित बचा लिया गया। इस घटना का बेहद डरावना वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।
रायगढ़ में भारी बारिश को देखते हुए प्रसिद्ध रायगढ़ किला पर्यटकों के लिए बंद कर दिया गया है। बारिश की चेतावनी के कारण रायगढ़ किले की ओर जाने वाला पैदल मार्ग और रोपवे 21 जुलाई तक बंद रहेगा।
यह भी पढ़ें

Mumbai Rains: मुंबई से नहीं टला संकट! मौसम विभाग ने जारी की नई चेतावनी, तीनों सेनाएं अलर्ट पर

अतिरिक्त एसपी अतुल ज़ेंडे ने कहा, रविवार शाम को किले पर लगभग 500 पर्यटक फंस गए थे। बाद में रायगढ़ पुलिस ने एनजीओ की मदद से बचाव अभियान चलाया। सोमवार से रायगढ़ पुलिस ने किले को पर्यटकों के लिए बंद कर दिया है।
रायगढ़ के पुलिस अधीक्षक सोमनाथ घरगे ने कहा कि किले तक पहुंचने के लिए उपयोग की जाने वाली चित्ता दरवाजा (Chitta Darwaza) और नाने दरवाजा (Nane Darwaza) मार्ग बंद कर दी गई हैं।

पर्यटकों को किले तक पहुंचने से रोकने के लिए रायगढ़ किले की तलहटी में एक पुलिस दल तैनात किया गया है। साथ ही, कई पर्यटक जो इस समय रायगढ़ किले पर हैं, उन्हें रोपवे द्वारा किले से नीचे लाया जा रहा है। किले तक पहुंचने के लिए रोपवे को बंद कर दिया है।

Hindi News/ State / रायगढ़ किले पर बारिश का दिखा रौद्र रूप, हलक में अटकी 500 पर्यटकों की जान, Video देख सहम जाएंगे

ट्रेंडिंग वीडियो