scriptजलदाय विभाग की अनदेखी: डेढ़ माह बाद भी नहीं हो रही जलापूर्ति | Patrika News
खास खबर

जलदाय विभाग की अनदेखी: डेढ़ माह बाद भी नहीं हो रही जलापूर्ति

जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग की अनदेखी के चलते शहर के वार्ड नं. 43 की कई गलियों में डेढ़ माह के बाद भी जलापूर्ति नहीं हो पा रही है। ऐसे में लोग टैंकर डलवाने को मजबूर है।

बूंदीJun 23, 2024 / 07:49 pm

पंकज जोशी

जलदाय विभाग की अनदेखी: डेढ़ माह बाद भी नहीं हो रही जलापूर्ति

बूंदी. जलापूर्ति नहीं होने से दूर से पानी लाते हुए।

बूंदी. जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग की अनदेखी के चलते शहर के वार्ड नं. 43 की कई गलियों में डेढ़ माह के बाद भी जलापूर्ति नहीं हो पा रही है। ऐसे में लोग टैंकर डलवाने को मजबूर है।
जानकारी अनुसार वार्ड में लबे समय से जलापूर्ति नहीं हो रही है। इस संबंध में कई बार विभाग के उच्च अधिकारियों को भी निरंतर अवगत कराया, लेकिन अधिकारी आश्वासन देकर मामले को टाल रहे है। वार्ड के बाशिंदों ने बताया कि वार्ड की कई गलियों में करीब डेढ माह से जलापूर्ति व्यवस्था गड़बड़ाई हुई है। लोगों ने बताया कि कुछ गलियों में तो जलापूर्ति के समय पानी आता ही नहीं है। रात के समय पूर्व में पानी आता था, जो भी काफी समय से बंद हो गया है। ऐसे में मजबूरी में टैंकरों से पानी मंगवाना पड़ रहा है। इस दौरान विभाग की ओर से टैंकर भी भिजवाए, लेकिन वो ऊंट में मुंह में जीरा के समान साबित हो रहा है। कई बार तो मोहल्ले में पानी हो लेकर झगड़े की स्थिति बन जाती है। मोहल्ले वासियों को कहना है कि यहां लाइनों को मिलान व लाइनों की जांच की जानी चाहिए।
हैंडपंप व नलकूपों से ला रहे पानी
जलापूर्ति नहीं होने से लोगों को मजबूरी में नलकूपों व हैण्डपपों से पानी लाना पड़ रह रहा है।

पंप हाउस पर विद्युत कटौती बन रही जलापूति में देरी का कारण
बूंदी.
शहर के वार्ड संख्या- 55 की सायंकाल की जलापूर्ति का शनिवार को उपखण्ड अधिकारी दीपक मित्तल, अधिशाषी अभियंता, सहायक व कनिष्ठ अभियंता ने निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जलापूर्ति सुचारू पाई गई। इस दौरान लोगों ने बताया कि जलापूर्ति 48 घटों में एक बार की जा रही है। उपखण्ड अधिकारी व अभियंताओं ने वार्डवासियों को बताया कि मांगली व शहर स्थित 68 नलकूपों में भीषण गर्मी के कारण जल स्तर नीचे चले जाने के कारण योजना पर जल उत्पादन कम हो गया है, इसलिए शहर में 48 घटों में एक बार जलापूर्ति की व्यवस्था की गई है।
इसके बाद उपखंड अधिकारी ने नवजीवन संघ की जलापूर्ति के संबंध में मौके पर वार्ड वासियों से चर्चा की। अभियंताओं ने बताया गया कि 18 व 19 जून को मुय पाइप लाइन में लीकेज कार्य के चलते शटडाउन लिया गया था। इस कारण आगामी दिनों में शहर की जलापूर्ति प्रभावित हुई। उन्होंने बताया कि जल योजना पर जाखमुण्ड, मांगली व शहर स्थित विभिन्न पपं हाऊसों पर विद्युत कटौती के कारण जलापूर्ति के नियत समय में देरी हो जाती है। विभाग द्वारा विभिन्न जोनों में अंतिम छोर पर स्थित उपभोक्ताओं के लिए टैंकर द्वारा जल परिवहन करवाया जा रहा है।

Hindi News/ Special / जलदाय विभाग की अनदेखी: डेढ़ माह बाद भी नहीं हो रही जलापूर्ति

ट्रेंडिंग वीडियो