scriptWeather Update : सवाई माधोपुर में झमाझम बारिश, गलवा नदी उफान पर | Weather Update Sawai Madhopur Heavy rain Galwa river in spate Villages lost connectivity | Patrika News
सवाई माधोपुर

Weather Update : सवाई माधोपुर में झमाझम बारिश, गलवा नदी उफान पर

Weather Update : राजस्थान में सवाई माधोपुर जिले के चौथ का बरवाड़ा उपखंड मुख्यालय सहित आसपास के क्षेत्र में बुधवार शाम से लगातार हो रही बारिश के चलते गलवा नदी में उफान आ गया है। जिससे चौथ का बरवाड़ा तहसील मुख्यालय से कई गांवों का सम्पर्क टूट गया है।

सवाई माधोपुरJul 25, 2024 / 07:36 pm

Sanjay Kumar Srivastava

Weather Update Sawai Madhopur Heavy rain Galwa river in spate Villages lost connectivity

Weather Update : सवाई माधोपुर में झमाझम बारिश, गलवा नदी उफान पर

Weather Update : राजस्थान में मानसून अपने पूरे शबाब पर है। अभी-अभी मौसम विभाग ने सवाई माधोपुर जिले के लिए Yellow Alert जारी किया है। जिसमें ​हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई है। वैसे राजस्थान में सवाई माधोपुर जिले के चौथ का बरवाड़ा उपखंड मुख्यालय सहित आस-पास के क्षेत्र में बुधवार शाम से लगातार हो रही बारिश के चलते गलवा नदी में उफान आने से चौथ का बरवाड़ा तहसील मुख्यालय से कई गांवों का सम्पर्क टूट गया है।

घरों में दो-दो फुट पानी भरा

प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरुवार सुबह क्षेत्र के एंचेर गांव में घरों में दो-दो फुट पानी भर गया है। तेज एवं लगातार बारिश से सामान्य जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। चौथ माता बाईपास पर पुलिया के ऊपर पानी आने से चौथ माता जाने वाला मार्ग बंद हो गया साथ ही बलरिया तालाब पर भी चादर चल रही है।
यह भी पढ़ें –

BSNL की बल्ले-बल्ले, 20 दिन में बने 2.43 लाख नए कंज्यूमर, 93 हजार सिम हुई पोर्ट, जानें क्या है माजरा

चौथ माता सरोवर में भी 80 प्रतिशत पानी की आवक

प्राप्त जानकारी के अनुसार चौथ माता सरोवर में भी 80 प्रतिशत पानी की आवक हो चुकी है। तेज बारिश के क्षेत्र में बहने वाली गलवा नदी में पानी तेज हो गया है। जगमोदा की पुलिया के ऊपर से पानी आने के कारण कई गांव का संपर्क तहसील एवं पंचायत मुख्यालय से कट गया है।

फसलों के लिए बरसा अमृत

बारिश फसलों के लिए अमृत बनकर आई। जिले में सूख रही ज्वार, बाजरा, मक्का, तिल, सोयाबीन आदि फसलों को जीवनदान मिला है। बारिश के बाद किसानों के चेहरे खिल गए। सावन माह के दो दिन बीतने के बाद बुधवार को सावन में पहली बार रिमझिम की झड़ी लगी। बारिश ने फसलों के साथ किसानों की उमीदों को भी जीवनदान दिया है।

Hindi News/ Sawai Madhopur / Weather Update : सवाई माधोपुर में झमाझम बारिश, गलवा नदी उफान पर

ट्रेंडिंग वीडियो