scriptमूसलाधार बारिश के बाद उफान पर आई ये नदी, कई गांवों का टूटा संपर्क, निचले इलाकों में भरा पानी | Galwa River Came In Spate After Torential Rain, Many Villages Lost Contact, Water Filled In Low-Lying Area | Patrika News
सवाई माधोपुर

मूसलाधार बारिश के बाद उफान पर आई ये नदी, कई गांवों का टूटा संपर्क, निचले इलाकों में भरा पानी

रेलवे स्टेशन मोहल्ला, सब्जी मंडी की दुकानों, ऐचेर गांव, हस्तगंज सहित अन्य निचले इलाकों में पानी भर जाने के कारण घरों में पानी घुस गया। इससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

सवाई माधोपुरJul 26, 2024 / 02:48 pm

Akshita Deora

प्रतीकात्मक तस्वीर

Heavy Rain In Rajasthan: तेज गर्मी एवं उमस से परेशान लोगों को मूसलाधार हुई बारिश से राहत मिली है। उपखंड क्षेत्र में बारिश काफी तेज होने के कारण कई निचले इलाकों में पानी भर गया। इसके साथ ही नदी-नाले भी उफान पर है।
गौरतलब है कि बुधवार शाम करीब 4.40 से शुरू हुआ बारिश का दौर गुरुवार सुबह तक जारी रखा। ऐसे में गलवा नदी तथा चौथ माता सरोवर सहित अन्य जल स्रोतों में पानी की आवक बढ़ गई है। जिसके कारण नदी उफान पर आ गई और कई गांवों टूट गया। वहीं चौथकाबरवाड़ा के रेलवे स्टेशन मोहल्ला, सब्जी मंडी की दुकानों, ऐचेर गांव, हस्तगंज सहित अन्य निचले इलाकों में पानी भर जाने के कारण घरों में पानी घुस गया। इससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।
यह भी पढ़ें

Heavy Rain Alert: अगले 3 घंटे में होगी इन 14 जिलों में भारी बारिश, मौसम विभाग ने दे दिया Double Alert

तहसील से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार से गुरुवार सुबह 8 बजे तक 60 एमएम बारिश दर्ज की गई। इसके साथ ही गुरुवार शाम 4 तक 96 एमएम बारिश दर्ज की गई। इधर एक सप्ताह बाद मानसून मेहरबान होने पर किसानों के चेहरे भी खिल उठे। किसानों ने बताया कि क्षेत्र में हुई अच्छी बारिश से फसलों को फायदा मिलेगा। वहीं बारिश के दौरान बिजली आपूर्ति भी प्रभावित रहेगी।
यह भी पढ़ें

भीषण सड़क हादसा: तेज रफ्तार ट्रेलर ने कुचला बाइक सवार, टायर के नीचे पिचक गया सिर, हुई दर्दनाक मौत

जान जोखिम में डालकर नाला पार कर रहे लोग : क्षेत्र में हुई मूसलाधार तेज बारिश के बाद से ही नदी नालों में भारी उफान है। इसी तरह क्षेत्र में बहने वाली गलवा नदी तथा आंदोली गांव जाने वाले मार्ग के बीच आने वाले नाला भारी उफान पर होने के बाद भी लोग अपनी जान की परवाह किए बगैर नल को पार करते हुए नजर आए। वहीं नाला उफान पर होने से कई गांवों के संपर्क भी कट गए।

Hindi News/ Sawai Madhopur / मूसलाधार बारिश के बाद उफान पर आई ये नदी, कई गांवों का टूटा संपर्क, निचले इलाकों में भरा पानी

ट्रेंडिंग वीडियो