scriptPaonta Sahib Massive Landslide VIDEO : हिमाचल के हाईवे पर भूस्खलन, आज हाईवे खुलने के आसार | Patrika News
राष्ट्रीय

Paonta Sahib Massive Landslide VIDEO : हिमाचल के हाईवे पर भूस्खलन, आज हाईवे खुलने के आसार

Massive Landslide NH-707 In Himachal Pradesh : हिमाचल प्रदेश के राष्ट्रीय राजमार्ग 707 पर भूस्खलन हुआ है। इसके कारण मार्ग अवरुद्ध हो गया है। शिलाई, नाहन व पांवटा साहिब का संपर्क टूट गया है। दोनों तरफ वाहनों की लम्बी कतारें लगी हुई हैं।

शिमलाJun 26, 2024 / 07:33 am

Anand Mani Tripathi

Massive Landslide Paonta Sahib : हिमाचल प्रदेश में बारिश होते ही सिरमौर जिला के शिलाई में निर्माणाधीन राष्ट्रीय राजमार्ग-707 पर पहाड़ दरकना शुरू हो गए हैं। सोमवार को उत्तरी गांव के समीप भूस्खलन होने से हाईवे वाहनों के लिए बंद हो गया है। बताया जा रहा है कि शाम के समय बड़े-बड़े पत्थर बीच हाईवे पर आ गिरे। जिस कारण पिछले 36 घंटों से मार्ग बंद है।
वहीं, मंगलवार को भी हाईवे खुलने की सम्भावना नहीं दिख रही। चूंकि हाईवे पर भारी भरकम पत्थर आ गए है, लिहाजा पत्थर हटाने में समय लग रहा है। हालांकि मौके पर श्रब्ठ मशीनें मलबा हटाने के कार्य में जुटी हुई हैं। मार्ग अवरुद्ध होने से शिलाई, नाहन व पांवटा साहिब का संपर्क टूट गया है। दोनों तरफ वाहनों की लम्बी कतारें लगी हुई हैं।
मौके पर मौजूद लोगों ने हाईवे निर्माण कंपनी पर बेतरक़ीब तरीके से कटिंग व खुदाई करने के आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि हाईवे बंद होने से काफी परेशनियों का सामना करना पड़ रहा है। पांवटा की डीएसपी अदिति सिंह ने बताया कि फ़िलहाल हाईवे बंद है। मशीनें मलबा हटाने में जुटी हुई है। बुधवार तक एनएच खुलने के आसार है। पुलिस के जवानों की भी मौके पर तैनाती की गई है ताकि किसी भी आपातकालीन स्थिति में यात्रियों की सुरक्षा को सुनिश्चित किया जा सके।

Hindi News/ National News / Paonta Sahib Massive Landslide VIDEO : हिमाचल के हाईवे पर भूस्खलन, आज हाईवे खुलने के आसार

ट्रेंडिंग वीडियो