scriptAmarnath Yatra : जम्मू से रवाना हुआ श्रद्धालुओं का पहला जत्था, बालटाल और पहलगाम के लिए एलजी सिन्हा ने दिखाई झंडी | Amarnath Yatra: First batch of pilgrims left from Jammu, LG Sinha flagged off for Baltal and Pahalgam | Patrika News
राष्ट्रीय

Amarnath Yatra : जम्मू से रवाना हुआ श्रद्धालुओं का पहला जत्था, बालटाल और पहलगाम के लिए एलजी सिन्हा ने दिखाई झंडी

Amarnath Yatra : जम्मू के सरस्वती धाम में तत्काल रजिस्ट्रेशन के लिए बालटाल और पहलगाम से यात्रा करने वालों को एक-एक हजार टोकन दिए गए। अमरनाथ श्राइन बोर्ड ने बालटाल और पहलगाम मार्ग से यात्रा में शामिल होने के लिए एक-एक हजार का कोटा निर्धारित किया था।

जम्मूJun 28, 2024 / 07:51 am

Anand Mani Tripathi

जम्मू अमरनाथ यात्रा के भक्तों की भीड़ से शिवमय हो गया है। शुक्रवार को जम्मू के आधार शिविर भगवती नगर से पहला जत्था बालटाल और पहलगाम के लिए रवाना हो गया। एलजी मनोज सिन्हा ने हरी झंड़ी दिखाकर यात्रा को रवाना किया। बड़ी संख्या में तीर्थयात्री ‘हर-हर महादेव’, ‘भूखे को अन्न, प्यासे को पानी… जय बाबा बर्फानी’ के जयकारे लगाते हुए अमरनाथ के लिए तीर्थ यात्रा रवाना हुए।

बालटाल और पहलगाम मार्ग के लिए एक-एक हजार का कोटा

जम्मू के सरस्वती धाम में तत्काल रजिस्ट्रेशन के लिए बालटाल और पहलगाम से यात्रा करने वालों को एक-एक हजार टोकन दिए गए। बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए यात्रियों में इतना उत्साह है कि टोकन के लिए तडक़े चार बजे से ही कतारें लग गईं। बांग्लादेश से चार श्रद्धालु ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाकर जम्मू पहुंचे। गुरुवार सुबह वैष्णवी धाम, पंचायत भवन, महाजन हॉल में तीर्थयात्रियों के लिए, जबकि पुरानी मंडी के राम मंदिर और गीताभवन में साधुओं के लिए तत्काल पंजीकरण शुरू हुए। अमरनाथ श्राइन बोर्ड ने बालटाल और पहलगाम मार्ग से यात्रा में शामिल होने के लिए एक-एक हजार का कोटा निर्धारित किया था।
Amarnath

तीर्थयात्रियों के वाहनों पर रखी जाएगी नजर

अमरनाथ यात्रा के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। हाल ही यात्री वाहन पर आतंकी हमले के मद्देनजर यात्रा मार्ग में सुरक्षा बलों की तैनाती बढ़ा दी गई है। ड्रोन और 365 एंगल के सीसीटीवी कैमरों से यात्री वाहनों पर नजर रखी जा रही है। जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर हर 500 मीटर और एक किलोमीटर की दूरी पर सुरक्षा चौकियां स्थापित की गई हैं। इन पर 24 घंटे हथियारबंद जवान तैनात रहेंगे।

Hindi News/ National News / Amarnath Yatra : जम्मू से रवाना हुआ श्रद्धालुओं का पहला जत्था, बालटाल और पहलगाम के लिए एलजी सिन्हा ने दिखाई झंडी

ट्रेंडिंग वीडियो