scriptबड़ा प्रशासनिक फेरबदल:आधी रात सात डीएम सहित 38 आईएएस के तबादले | Patrika News
लखनऊ

बड़ा प्रशासनिक फेरबदल:आधी रात सात डीएम सहित 38 आईएएस के तबादले

major administrative reshuffle:उत्तराखंड सरकार ने देर रात सात जिलों के डीएम सहित 38 आईएएस अफसरों के तबादले किए हैं। साथ ही सात अन्य अफसर भी बदले हैं। धामी सरकार ने कई अफसरों का कद बढ़ाया तो कइयों के अधिकार क्षेत्र कम भी किए हैं।

लखनऊSep 05, 2024 / 10:06 am

Naveen Bhatt

Major administrative changes have taken place in Uttarakhand

उत्तराखंड में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल हुआ है

major administrative reshuffle:सरकार ने आधी रात में उत्तराखंड में सात जिलों के डीएम सहित 38 आईएएस अफसरों के तबादले के आदेश जारी किए हैं। सचिवालय के अफसरों में भी बड़े स्तर पर फेरबदल किया गया है। सरकार ने 38 आईएएस समेत कुल 45 अफसर इधर से उधर किए गए हैं। मुख्य निर्वाचन अधिकारी की एनओसी और सीएम की हरी झंडी के बाद कार्मिक विभाग ने देर रात ये आदेश जारी किए। देहरादून के नए जिलाधिकारी सबिन बंसल होंगे। कर्मेंद्र सिंह को हरिद्वार का डीएम बनाया गया है। साथ ही विनोद गिरि गोस्वामी को पिथौरागढ़, आलोक पांडे को अल्मोड़ा, संदीप तिवारी को चमोली और आशीष भटगाई को बागेश्वर का जिलाधिकारी बनाया गया है। राज्य में कई सीडीओ के भी तबादले हुए हैं।

तोमर को DM से MD का जिम्मा

अल्मोड़ा के डीएम विनीत तोमर को सरकार ने केएमवीएन का एमडी बनाया है। विनीत तोमर करीब 16 माह अल्मोड़ा के जिलाधिकारी के पद पर रहे। इस दौरान उन्होंने जिले में तमाम विकास कार्यों को अमलीजामा पहनाने में बड़ी भूमिका निभाई। इसके अलावा सीडीओ अल्मोड़ा आकांक्षा कोंडे का भी तबादला हुआ है।

कमिश्नर दीपक रावत का बढ़ा कद

सरकार ने कुमाऊं आयुक्त दीपक रावत का कद बढ़ाते हुए उन्हें कमिश्नर के साथ ही सीएम का सचिव भी बनाया है। आईएएस दीपक रावत देश के प्रसिद्ध अफसरों में गिने जाते हैं। उनकी कार्यशैली लोगों को खूब पसंद आती है। इसके अलावा बंशीधर तिवारी के पद को हल्का किया है। तिवारी से महानिदेशक विद्यालयी शिक्षा व पदेन राज्य परियोजना निदेशक समग्र शिक्षा अभियान का चार्ज वापस ले लिया गया है। यह दोनों पद अब झरना कमठान संभालेंगी।

इनके  भी दायित्व बदले

शासन ने प्रमुख सचिव आरके सुधांशु से राजस्व, लालिरन रैना फैनई से अल्पसंख्यक कल्याण और अध्यक्ष अल्पसंख्यक कल्याण एवं वक्फ विकास निगम सचिव मीनाक्षी सुंदरम से सचिव सीएम व श्रम के साथ अध्यक्ष भवन एवं अन्य सन्ननिर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड का दायित्व वापस लिया है। सचिव शैलेश बगौली से उच्च शिक्षा हटाकर रविनाथ रमन को यह जिम्मेदारी दी है। रमन आयुष एवं आयुष शिक्षा देखेंगे। सचिव पंकज कुमार पांडे से आयुष एवं आयुष शिक्षा वापस लिया है जबकि उन्हें श्रम व उत्तराखंड भवन एवं अन्य संनिर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड अध्यक्ष की अतिरिक्त जिम्मेदारी दी है। 

Hindi News/ Lucknow / बड़ा प्रशासनिक फेरबदल:आधी रात सात डीएम सहित 38 आईएएस के तबादले

ट्रेंडिंग वीडियो