scriptकान्हा जन्म की बधाई देने आए इंद्रदेव, गरजती बिजली के साथ हुई मूसलाधार… आज और कल कितनी बारिश होगी आपके शहर में देख लें | heavy rain orangr alert red alert rajasthan rain alert weather today water logged | Patrika News
जयपुर

कान्हा जन्म की बधाई देने आए इंद्रदेव, गरजती बिजली के साथ हुई मूसलाधार… आज और कल कितनी बारिश होगी आपके शहर में देख लें

Heavy Rain Fall:पूरी राजधानी में ही भारी बारिश हुई और नतीजा ये रहा कि अधिकतर इलाकों में पावर कट हो गया।

जयपुरAug 27, 2024 / 09:38 am

JAYANT SHARMA

Heavy Rain

Heavy Rain

Heavy Rain Fall: जस्थान में इस बार बारिश ने कोहराम मचा दिया है। औसत से कहीं ज्यादा बारिश हो चुकी है। कल जन्माष्टमी के मौके पर भी शानदार बारिश रही दिन में भी और रात में भी। देर रात करीब बारह बजे के बाद जब कान्हा का जन्म हुआ तो उस समय ऐसा संयोग बना जैसे हजारों साल पहले कान्हा के जन्म पर बना था। जैसे ही मंदिरों में जन्म की बधाईयां शुरू हुई कुछ देर बाद ही भारी बारिश का दौर शुरू हो गया। जयपुर समेत आसपास के जिलों में देर रात बारिश का दौर चला और बिजली गरजती रही। पूरी राजधानी में ही भारी बारिश हुई और नतीजा ये रहा कि अधिकतर इलाकों में पावर कट हो गया।
मौसम विभाग के अनुसार इस महीने के अंत में बारिश में कमी आना शुरू हो जाएगी। लेकिन आज और कल कई शहरों में अच्छी बारिश का अलर्ट है। आज यानी 27 अगस्त की बात करें तो राजस्थान के पांच बड़े जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट है। इन जिलों में बांसवाड़ा, डूंगरपुर, सिरोही, उदयपुर और जालोर शहर शामिल हैं। इसके अलावा अजमेर, अलवर, बांरा, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड, दौसा, धौलपुर, जयपुर, झुंझुनूं, करौली, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाई माधोपुर, सीकर, टोंक, बाडमेर और पाली शहर में आज बारिश का येलो अलर्ट है। यानी लगभग सभी शहरों में बारिश जारी रहने वाली हैं।
इसके अलावा 28 अगस्त को भी प्रदेश के करीब 17 जिलों में बारिश का अलर्ट है। हांलाकि इनमें से किसी भी जिले में तेज बारिश नहीं होनी है। बुधवार 28 अगस्त को अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़, दौसा, धौलपुर, डूंगरपुर, प्रतापगढ़, राजसमंद, उदयपुर, जालोर, बाड़मेर और पाली शहर में येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार 29 अगस्त से बारिश का दौर काफी धीमा पड़ने की उम्मीद है।

Hindi News/ Jaipur / कान्हा जन्म की बधाई देने आए इंद्रदेव, गरजती बिजली के साथ हुई मूसलाधार… आज और कल कितनी बारिश होगी आपके शहर में देख लें

ट्रेंडिंग वीडियो