scriptCBI Raid: सीएम योगी के गढ़ में सीबीआई का छापा, एनएचएआई का मैनेजर गिरफ्तार, जानें पूरा मामला | CBI Raid in CM Yogi stronghold Gorakhpur NHAI manager arrested | Patrika News
गोरखपुर

CBI Raid: सीएम योगी के गढ़ में सीबीआई का छापा, एनएचएआई का मैनेजर गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

CBI Raid: सीएम योगी के गढ़ गोरखपुर में सीबीआई ने एनएचएआई मैनेजर को अवैध धनउगाही में गिरफ्तार किया है। सीबीआई लखनऊ को इसकी शिकायत मिली थी। सीएम योगी के गढ़ में सीबीआई के छापे से हड़कंप मचा है।

गोरखपुरJul 04, 2024 / 03:40 pm

Vishnu Bajpai

CBI Raid: सीएम योगी के गढ़ में सीबीआई का छापा, एनएचएआई का मैनेजर गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

CBI Raid: सीएम योगी के गढ़ में सीबीआई का छापा, एनएचएआई का मैनेजर गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

CBI Raid: उत्‍तर प्रदेश के गोरखपुर में सीबीआई के छापे से हड़कंप मच गया। सीबीआई की लखनऊ शाखा को एनएचएआई मैनेजर (तकनीकी) वृजेंद्र सिंह के खिलाफ धन उगाही करने की शिकायत मिली थी। शिकायतकर्ता ने बताया कि आरोपी मैनेजर पेट्रोल पंप की एनओसी देने सहित कई अन्य मामलों में लोगों से धनउगाही करता है। इसके बाद सीबीआई ने उसे ट्रैप किया। इसके बाद सीबीआई की टीम गोरखपुर स्थित एनएचएआई के कार्यालय पहुंची और विजेंद्र सिंह को गिरफ्तार कर लिया।

गोरखपुर एनएचएआई दफ्तर में सीबीआई के छापे से मचा हड़कंप

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नेशनल हाईवे अथारिटी ऑफ इंडिया (NHAI) के गोरखपुर स्थित कार्यालय मे सीबीआई लखनऊ की टीम ने छापा मारकर परियोजना निदेशक के मैनेजर (तकनीकी) वृजेंद्र सिंह को हिरासत में लिया है। पूछताछ के लिए टीम उन्‍हें लखनऊ ले गई है। कार्रवाई बुधवार की दोपहर करीब 3 बजे की बताई जा रही है।
यह भी पढ़ें

हाथरस हादसे में बड़ा एक्शन, 20 सेवादार गिरफ्तार, मुख्य सेवादार फरार

सीबीआइ टीम तारामंडल स्थित एनएचएआई के कार्यालय पहुंची। इस दौरान टीम ने एनएचएआइ मैनेजर (तकनीकी) के पास मिले दस्तावेज को कब्जे में लिया। पूछताछ के बाद वृजेंद्र के सहारा स्टेट स्थित आवास पर पहुंची। जहां करीब 3:30 लाख रूपये नगदी और एक डायरी मिली।

पिछले साल सितंबर में हुई थी मामले की शिकायत

बताया जा रहा है कि तमकुही राज नगर पंचायत के वार्ड नंबर दो यशोधरा नगर, हरिहरपुर के धनंजय राय को 03 जुलाई, 2023 को आईओसीएल का पेट्रोल पंप आवंटित हुआ। 18 सितंबर 2023 को उन्होंने एनओसी के लिए आवेदन किया। आरोप है कि वृजेंद्र सिंह ने एनओसी के बदले डेढ़ लाख रुपये की रिश्वत मांगी। इसकी शिकायत धनंजय ने सीबीआई की लखनऊ शाखा में की थी।
यह भी पढ़ें

फेफड़े में घुसी टूटी हड्डियां, सिर में जमा खून का थक्का, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दर्दनाक मौत खुलासा

सीबीआई ने पहले वृजेंद्र सिंह का ट्रैप किया। इसके बाद 03 जुलाई, 2024 को मुकदमा दर्ज करने के बाद टीम बुधवार को गोरखपुर पहुंच गई। सीबीआई टीम एनएचएआई कार्यालय पर जांच के बाद वृजेंद्र के घर गई। जहां सुबह उन्हें गिरफ्तार कर लिया। गुरुवार सुबह टीम उन्हें लखनऊ ले गई।

Hindi News/ Gorakhpur / CBI Raid: सीएम योगी के गढ़ में सीबीआई का छापा, एनएचएआई का मैनेजर गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

ट्रेंडिंग वीडियो