scriptSSP ऑफिस पर महिला ने बच्चों संग की आत्मदाह की कोशिश, बचाने में घायल हुआ सिपाही | A woman along with her children tried to commit suicide at SSP office, a constable got injured while trying to save her | Patrika News
गोरखपुर

SSP ऑफिस पर महिला ने बच्चों संग की आत्मदाह की कोशिश, बचाने में घायल हुआ सिपाही

गोरखपुर में जमीनी विवाद का थाने में सुनवाई न महिला ने सोमवार को पुलिस दफ्तर के अंदर अपने ऊपर पेट्रोल छिड़क लिया। वो आत्मदाह करने जा रही थी। महिला ने खुद के ऊपर पेट्रोल डालने के बाद दो बार लाइटर जलाकर आग लगाने की कोशिश की, लेकिन लाइटर जला नहीं। इसी बीच पास में खड़े SSP स्कॉट के एक सिपाही ने हिम्मत दिखाई और महिला के साथ से पेट्रोल और लाइटर छीन लिया।

गोरखपुरJul 22, 2024 / 08:24 pm

anoop shukla

सोमवार को SSP ऑफिस के कैंपस में अचानक से हड़कंप मच गया। यहां अपने मासूम बच्चों के साथ आई एक महिला ने अचानक खुद पर पेट्रोल छिड़क लिया था। महिला ने दो बार अपना लाइटर जलाया लेकिन संयोग से आग नहीं जली।तभी एक सिपाही की नजर उस पर पड़ गई। सिपाही ने महिला के हाथ से पेट्रोल और लाइटर छीन लिया। इस दौरान वह पेट्रोल में लगी आग की वजह से घायल भी हो गया। इलाज के लिए उसे जिला अस्पताल भेजा गया है।

सिपाही ने लाइटर छीना, खुद हुआ घायल

जिले के कैंपियरगंज के शिवपुर करमहा की रहने वाली यह महिला पुलिस आफिस में दोपहर 2.40 बजे के करीब पहुंची थी। उसने खुद पर पेट्रोल छिड़ककर खुदकुशी की कोशिश की। तीन मासूम बच्चों के साथ आई महिला ने एसएसपी दफ्तर के सामने ही खुद पर पेट्रोल डालने के बाद दो बार लाइटर से आग लगाने की कोशिश की, लेकिन आग नहीं लगी। तभी एसएसपी के स्कॉट में तैनात सिपाही हरीश यादव की नजर पड़ गई। सिपाही उस ओर जैसे ही बढ़ा महिला ने एक बार फिर लाइटर जलाने की कोशिश की। उसने धमकी दी कि यदि कोई पास आएगा तो आग लगा लेगी। लेकिन, सिपाही ने हिम्मत से उसके हाथ से पेट्रोल और लाइटर छीन लिया। इस दौरान वह खुद घायल हो गया। उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है।

जमीनी विवाद का समाधान न होने से क्षुब्ध थी महिला

महिला का कहना है कि उसके खेत के बगल में ही कुछ अन्य लोगों का खेत है। वे कब्जा करना चाहते हैं। महिला के विपक्षी बताते हैं कि उस खेत की सात साल पहले ही रजिस्ट्री करा चुके हैं। पुलिस में मामला जाने के बाद पुलिस ने लेखपाल से पैमाइश की सलाह दी थी लेकिन मामले का समाधान नहीं हो सका। सोमवार की दोपहर महिला अपने तीन बच्चों के साथ पुलिस आफिस पहुंच गई। हाथ में पेट्रोल लेकर आई महिला ने खुद पर पेट्रोल डालने के बाद आग लगाने की कोशिश की। बाद में एसएसपी डॉ गौरव ग्रोवर ने महिला से मुलाकात कर मदद का आश्वासन दिया।

Hindi News/ Gorakhpur / SSP ऑफिस पर महिला ने बच्चों संग की आत्मदाह की कोशिश, बचाने में घायल हुआ सिपाही

ट्रेंडिंग वीडियो