scriptअरे वाह! इस राज्य में बच्चों को मिलेगी JEE और NEET की फ्री कोचिंग, रहना और खाना भी मुफ्त | Super 30 almora, SSJ College Students Get free coaching For NEET And JEE | Patrika News
शिक्षा

अरे वाह! इस राज्य में बच्चों को मिलेगी JEE और NEET की फ्री कोचिंग, रहना और खाना भी मुफ्त

Super 30 Almora: उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले में जेईई और मेन परीक्षा की मुफ्त तैयारी कराई जाएगी

नई दिल्लीSep 14, 2024 / 01:39 pm

Shambhavi Shivani

Super 30

Super 30 Almora: उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले के बच्चों के लिए अच्छी खबर है। एसएसजे कॉलेज के छात्रों को अब निशुल्क जेईई और मेन परीक्षा की तैयारी कराई जाएगी। ये पहल विश्वविद्यालय के कुलपित प्रो. सतपाल सिंह बिष्ट के द्वारा शुरू की गई है। अल्मोड़ा में खुले सुपर 30 संस्थान में बच्चों को परीक्षा की तैयारी कराई जाएगी। 

फीस के साथ रहना खाना भी है मुफ्त (Free Coaching)

कुलपित का कहना है कि मेधावी छात्र-छात्राओं के लिए ये सुनहरा मौका है। बच्चों को फ्री में परीक्षा की तैयारी कराई जाएगी। सिर्फ तैयारी ही नहीं बच्चों का रहना, खाना सब मुफ्त में होगा। संस्थान द्वारा निशुल्क कोचिंग, भोजन, आवास और अध्ययन सामग्री दी जाएगी। ऐसे में गरीब परिवार से आने वाले बच्चे जिन्हें आगे पढ़ना है, वे इस कक्षा का लाभ उठा सकते हैं। 
यह भी पढ़ें
 

Interesting Facts: क्या आप जानते हैं किस देश के पास है स्पेशल Female Force? डर से कांपते हैं दुश्मन

150 बच्चे कर चुके हैं अप्लाई (Super 30)


सुपर 30 की इस कक्षा में नीट और जेईई के लिए सीट बांट दी गई है। गूगल फॉर्म के जरिए बच्चों को अप्लाई करना होगा। चुने गए कैंडिडेट्स ही परीक्षा में शामिल हो सकते हैं। इसके बाद फाइनल सेलेक्शन होगा, जिसमें चुने जाने पर छात्र सुपर 30 की कक्षा में शामिल हो सकते हैं। मिली जानकारी के अनुसार, जेईई और नीट के लिए करीब 150 बच्चों ने अब तक अप्लाई किया है, जिसमें अधिकांश छात्राएं हैं। 

Hindi News/ Education News / अरे वाह! इस राज्य में बच्चों को मिलेगी JEE और NEET की फ्री कोचिंग, रहना और खाना भी मुफ्त

ट्रेंडिंग वीडियो