script6 दिन से अनशन पर बैठीं मेधा पाटकर की अचानक तबीयत बिगड़ी, सत्याग्रह स्थल पर हड़कंप | Medha Patkar hunger strike for 6 days suddenly fell ill | Patrika News
धार

6 दिन से अनशन पर बैठीं मेधा पाटकर की अचानक तबीयत बिगड़ी, सत्याग्रह स्थल पर हड़कंप

Medha Patkar Hunger Strike : सरदार सरोवर बांध के डूब प्रभावितों के साथ आमरण अनशन पर बैठीं नर्मदा बचाओ आंदोलन की नेत्री मेधा पाटकर की छठे दिन अचानक तबियत बिगड़ गई। डॉक्टरों की टीम ने उनका स्वास्थ परीक्षण किया। देश के कई सामाजिक कार्यकर्ताओं और जनआंदोलन का मिलने लगा समर्थन।

धारJun 21, 2024 / 09:23 am

Faiz

nedha patkar hunger strike
Medha Patkar Hunger Strike : मध्य प्रदेश के धार जिले के अंतर्गत आने वाले निसरपुर के चिखल्दा में सरदार सरोवर बांध के डूब प्रभावितों द्वारा आमरण अनशन के साथ सत्याग्रह किया जा रहा है। यह लगातार छठे दिन भी जारी रहा। इस दौरान अनशन पर बैठी नर्मदा बचाओ आंदोलन की नेत्री मेधा पाटकर की तबीयत बिगड़ गई, जिसके बाद उनके परीक्षण के लिए बड़वानी से डॉक्टरों की टीम पहुंची और स्वास्थ्य पड़ताल की। पाटकर का ब्लड प्रेशर कम ज्यादा हो रहा था। लगातार भूखे-प्यासे रहने से भी उन्हें बोलने में काफी परेशानी हो रही है। हालांकि इन सब के बीच उनके इरादे कमजोर पड़ते नजर नहीं आ रहे हैं।
मेधा पाटकर ने कहा कि डूब प्रभावितों के संपूर्ण पुनर्वास होने तक उनका ये आंदोलन जारी रहेगा। गुरुवार को पाटकर के साथ गेमती बाई पति सकाराम, निर्मला बाई पति राधेश्या, पिंकी बाई पनवेल और रुक्मणी पाटीदार ने अनशन किया।
यह भी पढ़ें- Bhojshala ASI Survey : जमीन से निकली काले पत्थर पर बनी श्रीकृष्ण की मूर्ति, 3 अन्य अवशेष भी मिले

600 कार्यकर्ताओं के हस्ताक्षर वाला पत्र लिखा

राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर के 600 से अधिक सामाजिक कार्यकर्ताओं की हस्ताक्षर के साथ समर्थकों ने मुख्यमंत्री, मध्य प्रदेश और नर्मदा नियंत्रण प्राधिकरण को डूब प्रभावितों की मांगों को लेकर पत्र लिखे। धरना स्थल पर महाराष्ट्र के कई समर्थक पहुंचे। भूतपूर्व विधायक एवं संयुक्त किसान मोर्चा के किसान नेता डॉ. सुनीलम के नेतृत्व में आयुक्त, नर्मदा घाटी विकास प्राधिकरण एवं नर्मदा नियंत्रण प्राधिकरण से मिलकर उन्हें ज्ञापन दिया एवं प्रभावितों की न्यायपूर्ण मांगों पर सुनवाई कर उनका निराकरण करने की मांग की।

Hindi News/ Dhar / 6 दिन से अनशन पर बैठीं मेधा पाटकर की अचानक तबीयत बिगड़ी, सत्याग्रह स्थल पर हड़कंप

ट्रेंडिंग वीडियो