scriptदायीं तरफ अंधाधुन भागे, फिर हवा में… ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने लिया क्रिकेट के इतिहास का सबसे खतरनाक कैच, देखें Video | marnus labuschagne took stunning catch in T20 blast glamorgan vs gloucestershire match Video | Patrika News
क्रिकेट

दायीं तरफ अंधाधुन भागे, फिर हवा में… ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने लिया क्रिकेट के इतिहास का सबसे खतरनाक कैच, देखें Video

बेन चार्ल्सवर्थ ने मैसन क्रेन के खिलाफ एक जोरदार शॉट लगाया, लेकिन यहां लॉन्ग ऑन की दिशा में तैनात लाबुशेन ने हैरतअंगेज तरीके से कैच पकड़ते हुए सबको हैरान कर दिया।

नई दिल्लीJun 21, 2024 / 01:59 pm

Siddharth Rai

Marnus Labuschagne took stunning catch: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बीच इंग्लैंड में टी20 ब्लास्ट टूर्नामेंट खेला जा रहा है। दुनिया के कई खिलाड़ी जो इस वक़्त अपने -अपने देशों की टी20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा नहीं हैं। वे इस लीग में खेल रहे हैं। ग्लेमोर्गन और ग्लूस्टरशायर के बीच खेले जा रहे एक मुक़ाबले में ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन ने एक ऐसा कैच पकड़ा है। जो लंबे समय तक फैंस के ज़हन में रहेगा।

दरअसल इस मैच में ग्लेमोर्गन के स्पिनर मैसन क्रेन पारी का 10वां ओवर फेंक रहे थे। ओवर की पहली ही गेंद पर ग्लूस्टरशायर के बल्लेबाज बेन चार्ल्सवर्थ एक जोरदार शॉट लगाते हैं। यह लेंथ बॉल थी और चार्ल्सवर्थ के बल्ले पर अच्छी तरीके से आई। ऐसा लग रहा था की गेंद एक टप्पा खाकर बाउंड्री के पार चली जाएगी। लेकिन तभी डीप मिड ऑन पर खड़े लाबुशेन अपनी दायीं तरफ अंधाधुन दौड़ लगाते हैं। लाबुशेन गेंद के नीच नहीं पहुंच पाते हैं ऐसे में वे एक लंबी छलांग लगा देता है और अपने हाथ को आगे की ओर छींचते हैं। गेंद सीधा लाबुशेन के दायें हाथ पर गिरती है और वे उसे हैरतअंगेज तरीके से लपक लेते हैं। इस कैच को देखने वाली किसी भी इंसान को अपनी आंखों पर भरोसा नहीं होता है।

इस मैच की बात करें तो मार्नस लाबुशेन की अगुवाई वाली ग्लेमोर्गन की टीम को इस मैच में आखिरी गेंद पर शिकस्त का सामना करना पड़ा। इस मुकाबले में ग्लेमोर्गन निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 140 रन बनाने में कामयाब हुई थी। जवाब में ग्लूस्टरशायर की टीम ने इस लक्ष्य को 8 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

Hindi News/ Sports / Cricket News / दायीं तरफ अंधाधुन भागे, फिर हवा में… ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने लिया क्रिकेट के इतिहास का सबसे खतरनाक कैच, देखें Video

ट्रेंडिंग वीडियो