scriptShow Cause Notice: बिलासपुर के 3 नायब तहसीलदारों को नोटिस, कलेक्टर ने इस लापरवाही पर लिया एक्शन | Show Cause Notice: Notice to 3 Naib Tehsildars of Bilaspur | Patrika News
बिलासपुर

Show Cause Notice: बिलासपुर के 3 नायब तहसीलदारों को नोटिस, कलेक्टर ने इस लापरवाही पर लिया एक्शन

Show-Cause Notice to Naib Tehsildars : न्यायधानी बिलासपुर में न्यायालयीन प्रकरणों के निराकरण में लापरवाही बरतने के आरोप में तीन नायब तहसीलदारों को शो-कॉज नोटिस जारी किया गया है।

बिलासपुरAug 31, 2024 / 09:54 am

Khyati Parihar

Show Cause Notice
Show Cause Notice: न्यायालयीन प्रकरणों के निराकरण में शिथिलता बरतने पर तीन नायब तहसीलदारों को शो-कॉज नोटिस जारी करने के निर्देश दिए हैं। इनमें बिल्हा के नायब तहसीलदार लखेश्वर किरण, विनीता शर्मा और पचपेड़ी के नायब तहसीलदार अप्रितम पाण्डेय शामिल हैं।
कलेक्टर अवनीश शरण के निर्देश पर एडीएम आरए कुरूवंशी ने शुक्रवार को जिला कार्यालय में राजस्व अधिकारियों की बैठक लेकर राजस्व से जुड़े विभिन्न मामलों की समीक्षा की। उन्होंने पूरी पारदर्शिता और शुद्धता के साथ गिरदावरी का कार्य 30 सितबर तक करने के निर्देश दिए। बैठक में एडीएम शिव कुमार बनर्जी, संयुक्त कलेक्टर मनीष साहू, सभी एसडीएम, तहसीलदार एवं नायब तहसीलदार मौजूद थे।
यह भी पढ़ें

CG Fine on NMDC: छत्तीसगढ़ में NMDC पर 16 अरब 20 करोड़ का जुर्माना, कलेक्टर ने की कड़ी कार्रवाई, जानिए वजह

Show Cause Notice: राजस्व अधिकारियों को दो टूक

  • – त्रुटि सुधार के प्रकरणों का जल्द निराकरण करें। विशेषकर 6 माह एवं 1 वर्ष से अधिक के प्रकरणों के निराकरण में तेजी लाएं।
    – खरीफ वर्ष में डिजिटल क्रॉप सर्वे का काम बोदरी तहसील के सभी हल्कों के अलावा सभी तहसील के दो-दो गांवों में किया जाए।
    – भू-अर्जन के निराकृत प्रकरणों में रिकॉर्ड दुरुस्तीकरण का कार्य जल्द करें। राजस्व विभाग की विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत वसूली में भी तेजी लाएं।
    – ई-कोर्ट प्रकरण, जाति प्रमाण पत्र, सीमांकन, डायवर्सन, अभिलेख शुद्धता, नजूल भूमि आवंटन, भू-नक्शा अपडेशन आदि की समीक्षा करते रहें।

Hindi News/ Bilaspur / Show Cause Notice: बिलासपुर के 3 नायब तहसीलदारों को नोटिस, कलेक्टर ने इस लापरवाही पर लिया एक्शन

ट्रेंडिंग वीडियो