scriptएमपी में बड़े आतंकी नेटवर्क का पर्दाफाश, कनाडा के खालिस्तानी आतंकी का मददगार पकड़ाया | NIA arrested Canadian Khalistani terrorist Lakhbir Singh Sandhu Landa aide in Barwani | Patrika News
भोपाल

एमपी में बड़े आतंकी नेटवर्क का पर्दाफाश, कनाडा के खालिस्तानी आतंकी का मददगार पकड़ाया

NIA arrested Khalistani terrorist in Barwani एमपी में राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए ने कनाडा के खालिस्तानी आतंकवादी लखबीर सिंह संधू उर्फ ​​लांडा के एक मददगार को पकड़ा है।

भोपालJul 19, 2024 / 05:17 pm

deepak deewan

NIA arrested Canadian Khalistani terrorist Lakhbir Singh Sandhu Landa aide in Barwani

NIA arrested Canadian Khalistani terrorist Lakhbir Singh Sandhu Landa aide in Barwani

NIA arrested Canadian Khalistani terrorist Lakhbir Singh Sandhu Landa aide in Barwani एमपी में राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए ने कनाडा के खालिस्तानी आतंकवादी लखबीर सिंह संधू उर्फ ​​लांडा के एक मददगार को पकड़ा है। मध्यप्रदेश के बड़वानी के बलजीत सिंह उर्फ ​​राणा भाई उर्फ ​​बल्ली को गुरुवार को गिरफ्तार किया गया। इस संबंध में एनआईए ने बयान भी जारी किया जिसमें कहा गया है कि बल्ली पंजाब में खालिस्तानी आतंकी लांडा के एजेंटों को हथियार सप्लाई कर रहा था।
एनआईए ने बड़वानी में एक बड़े आतंकी नेटवर्क का पर्दाफाश करते हुए बलजीत सिंह उर्फ बल्ली को गिरफ्तार किया। आतंकियों की यह गैंग व्यापारियों से जबरिया वसूली से लेकर घातक हथियारों की आपूर्ति तक के काम में शामिल थी। इन हथियारों का इस्तेमाल बड़े पैमाने पर आतंकी गतिविधियों के लिए किया जा रहा था।
यह भी पढ़ें : एमपी में अवैध मकानों पर चलेगा बुलडोजर, नपती का काम शुरु होते ही मच गया हड़कंप

एनआईए की जांच में पता चला कि विभिन्न प्रतिबंधित खालिस्तानी आतंकवादी संगठन भारत में बड़ी आतंकी साजिश कर रहे हैं। इसके अंतर्गत पंजाब सहित कुछ अन्य स्थानों पर हिंसा फैलाकर देश को अस्थिर करने की प्लानिंग थी।
एनआईए ने मामले में कनाडा के खालिस्तानी आतंकी लांडा के एक अन्य सहयोगी सतनाम सिंह सत्ता और खालिस्तानी आतंकवादी गुरप्रीत सिंह गोपी को भी गिरफ्तार किया है। सतनाम सिंह सत्ता को बलजीत सिंह बल्ली ने ही हथियार उपलब्ध कराए थे।
यह भी पढ़ें :शादी में आने से कर दिया इंकार, फिर अंबानी परिवार ने किया कुछ ऐसा कि दौड़े आए पंडित धीरेंद्र शास्त्री

एनआईए, खालिस्तानी आतंकी संगठनों पर कार्रवाई के लिए लगातार जांच में जुटी है। पता चला है कि भारत में आतंकी वारदातों को अंजाम देने के लिए लांडा और सत्ता कनाडा से सक्रिय हैं। खालिस्तानी आतंकी का सहयोगी बल्ली के पकड़े जाने के बाद बड़वानी में कुछ अन्य लोग भी एनआईए के निशाने पर हैं।

Hindi News/ Bhopal / एमपी में बड़े आतंकी नेटवर्क का पर्दाफाश, कनाडा के खालिस्तानी आतंकी का मददगार पकड़ाया

ट्रेंडिंग वीडियो