scriptएमपी के हर शहर में बड़े मॉल बनाएगी सरकार, सीएम मोहन यादव का ऐलान | CM Mohan Yadav will build big malls in every city of MP | Patrika News
भोपाल

एमपी के हर शहर में बड़े मॉल बनाएगी सरकार, सीएम मोहन यादव का ऐलान

CM Mohan Yadav will build big malls in every city of MP एमपी के सीएम मोहन यादव ने यह ऐलान किया।

भोपालSep 19, 2024 / 07:46 pm

deepak deewan

CM Mohan Yadav will build big malls in every city of MP

CM Mohan Yadav will build big malls in every city of MP

CM Mohan Yadav will build big malls in every city of MP – मध्यप्रदेश के हर शहर में बड़े मॉल बनेंगे। ये शॉपिंग मॉल राज्य सरकार बनाएगी। एमपी के सीएम मोहन यादव ने यह ऐलान किया। खास बात यह है कि विदेशी या बाहरी सामान नहीं बिकेगा। इन शॉपिंग मॉलों में लोकल प्रोडक्ट्स ही बेचे जाएंगे। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कुटीर एवं ग्रामोद्योग विभाग की बैठक में यह फैसला लिया। बैठक में कुटीर एवं ग्रामोद्योग राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दिलीप जायसवाल भी उपस्थित थे।
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने बताया कि इन शॉपिंग मॉल में बाहरी प्रोडक्ट के लिए कोई जगह नहीं होगी बल्कि यहां स्थानीय सामान ही बिकेगा। मॉल में शहर के व्यापारियों, निर्माताओं द्वारा बनाए जाने वाले प्रॉडक्ट्स ही बेचे जाएंगे। ऐसा पहला शॉपिंग मॉल उज्जैन में बनाया जा रहा है।
यह भी पढ़ें : तीन माह में ही टूट गया 210 करोड़ का क्रिकेट स्टेडियम, भरभराकर ढह गई दीवार

उज्जैन में यूनिटी मॉल बनाने का प्रावधान है। वन स्टॉप मार्केट प्लेस के रूप में यहां वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडेक्ट, जीआई उत्पाद, हस्तशिल्प उत्पाद और अन्य स्थानीय उत्पादों की बिक्री के‍ साथ ही प्रचार भी किया जाएगा।
इसके साथ ही सीएम ने प्रदेश के मूर्ति शिल्पकारों को देश के प्रसिद्ध मूर्ति शिल्पकारों से प्रशिक्षण दिलाने को कहा। प्रदेश के धार्मिक स्थलों पर भगवान के वस्त्र निर्माण के लिए भी स्थानीय कारीगरों को दक्ष बनाने को कहा। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने बांस उत्पादकों को प्रोत्साहन देकर अगरबत्ती निर्माण जैसे कुटीर उद्योगों को लाभान्वित करने के निर्देश दिए।

Hindi News/ Bhopal / एमपी के हर शहर में बड़े मॉल बनाएगी सरकार, सीएम मोहन यादव का ऐलान

ट्रेंडिंग वीडियो