scriptबाड़मेर: महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण के विरोध में सड़क पर उतरे बेरोजगार युवा, प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन | Youth protest in barmer against 50 percent reservation for women grade third teacher recruitment | Patrika News
बाड़मेर

बाड़मेर: महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण के विरोध में सड़क पर उतरे बेरोजगार युवा, प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन

महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण के विरोध में बाड़मेर के युवाओं ने प्रदर्शन कर इसे वापस लेने की मांग की है। युवाओं ने रैली निकालकर कलक्ट्रेट पर हाथों में तख्तियां लेकर प्रदर्शन किया।

बाड़मेरJun 19, 2024 / 08:23 pm

Suman Saurabh

Youth protest against 50 percent reservation for women grade third teacher recruitment

बाड़मेर। महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण के विरोध में बाड़मेर के युवाओं ने प्रदर्शन कर इसे वापस लेने की मांग की है। आरक्षण करने के विरोध में बाड़मेर के बेरोजगार युवा बुधवार को सडक़ों पर उतर आए। युवाओं ने रैली निकालकर जिला कलक्ट्रेट पर हाथों में तख्तियां लेकर प्रदर्शन किया। साथ ही जिला कलक्टर को सीएम के नाम ज्ञापन भी सौंपा। प्रदर्शन के दौरान बाड़मेर बेरोजगार युवा संघ के संयोजक देवराम ने कहा कि इस आरक्षण से पुरुष युवाओं का हक मारा जा रहा है। उन्होंने कहा- जब तक जातिगत जनगणना नहीं हो, तब तक आरक्षण में किसी तरह का फेरबदल नहीं किया जाए।

महिलाओं को रीट परीक्षाओं में 50 प्रतिशत आरक्षण मिलने के बाद बुधवार को जिला कलेक्ट्रेट के आगे प्रदर्शन करते बेरोजगार युवा।
महिलाओं को रीट परीक्षाओं में 50 प्रतिशत आरक्षण मिलने के बाद बुधवार को जिला कलेक्ट्रेट के आगे प्रदर्शन करते बेरोजगार युवा।
महिलाओं को अधिक अवसर मिले, इसलिए लिया फैसला

दरअसल, पिछले दिनों सीएम भजनलाल शर्मा ने ग्रेड थर्ड शिक्षक भर्ती में महिलाओं के लिए आरक्षण 30 से बढ़ाकर 50 प्रतिशत करने का फैसला कर इसमें संशोधन के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी थी। इस फैसले को लेकर सरकार का उद्देश्य महिलाओं को रोजगार के अधिक अवसर प्रदान कर उन्हें सशक्त बनाना है। सीएम ने इस फैसले की घोषणा नई भर्ती से पहले की है। आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, प्रदेश में ग्रेड थर्ड टीचर के करीब 27 हजार पद खाली हैं। ऐसा माना जा रहा है कि आने वाले बजट में भजनलाल सरकार इन पदों पर भर्ती की घोषणा कर सकती है। नई भर्ती में महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण मिलेगा। जिससे अधिक महिलाएं भर्ती में चयनित हो सकेंगी।

Hindi News/ Barmer / बाड़मेर: महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण के विरोध में सड़क पर उतरे बेरोजगार युवा, प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन

ट्रेंडिंग वीडियो