scriptमॉर्निंग वॉक पर निकली वृद्धा को बातों में उलझाकर गहने उतरवाए | CRIME: An old lady who was out for a morning walk was made to take off her jewellery by engaging her in conversation | Patrika News
अजमेर

मॉर्निंग वॉक पर निकली वृद्धा को बातों में उलझाकर गहने उतरवाए

वारदात : घटना माकड़वाली तिराहे की, तीन संदिग्ध सीसीटीवी में कैद, ईरानी गिरोह ने अंजाम दी वारदात

अजमेरSep 06, 2024 / 04:25 am

manish Singh

मॉर्निंग वॉक पर निकली वृद्धा को बातों में उलझाकर गहने उतरवाए

वैशालीनगर माकड़वाली तिराहे के निकट पीडि़त वृद्ध महिला के साथ चलते शातिर ठग गैंग। पत्रिका

अजमेर(Ajmer News). शहर में पारदी गिरोह की हलचल के बाद गुरुवार सुबह ईरानी गैंग ने भी क्रिश्चियनगंज थाना क्षेत्र में अपनी मौजूदगी दर्ज करा दी। गैंग के शातिरों ने मॉर्निग वॉक पर निकली 72 वर्षीय वृद्धा को बातों के जाल में फांस सोने के गहने उतरवाकर फरार हो गए। माकड़वाली तिराहे पर वृद्धा के आगे पीछे करीब दस मिनट तक दो अनजान शख्स वारदात के इरादे से चहल कदमी करते रहे लेकिन कोई भी उनकी मंशा नहीं भांप सका। पीडि़ता की ओर से क्रिश्चियन गंज थाना पुलिस को शिकायत दी गई है।
वैशालीनगर, केशव नगर निवासी 72 वर्षीय माया यादव गुरुवार सुबह करीब साढ़े 8 बजे मॉर्निंग वॉक पर निकलीं। वैशाली नगर, माकड़वाली तिराहे पर गौरव पथ पर टहल रही मायादेवी से चौकड़ीदार शर्ट पहने पहले से खड़े युवक ने डॉक्टर का पता पूछा। उनके इनकार करने के बाद भी युवक पीछे-पीछे आया। तभी तिराहे के दूसरे छोर पर सफेद शर्ट व काली पेंट पहनकर खड़ा युवक तेज कदमों से दोनों की तरफ बढ़ा। उसने फोन पर बात करते हुए माया देवी और उसके साथ चल रहे अपने साथी के आगे चलना शुरू कर दिया। आरोपी युवक पीडि़ता माया यादव के साथ घूमते हुए जनता कॉलोनी तक गए। फिर बातों के जाल में फांसकर आरोपियों ने पीडि़ता के गले से सोने की चेन, हाथ के कंगन व अंगूठी उतरवा ली। उन्होंने पीडि़ता को 50 कदम चलकर वापस लौटने के लिए कहा। पीडि़ता 50 कदम चलकर पीछे पलटी तो दोनों आरोपी फरार हो गए। पीडि़ता ने अपने पुत्र के साथ क्रिश्चियन गंज थाने पहुंचकर मुकदमा दर्ज करवाया। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज से संदिग्धों की तलाश शुरू कर दी।

बेटा बीमार है…किसी की मृत्यु का संभावना है

पीडि़ता ने पुलिस को दी रिपोर्ट में बताया कि आरोपियों ने उसको बातों में उलझा लिया। आगे चल रहे युवक ने कहा कि आपके माथे की लकीर बता रही है कि आपका बेटा बीमार है। और घर के अन्दर किसी की मृत्यु होने की संभावना है। मैं उसका उपाय बताता हूं। इसके बाद आरोपी ने पीडि़ता से कहा कि गले की चेन, हाथ के कंगन, अंगूठी उतार कर उसको दे दो। पीडिता उनकी बातों में आ गई।
मॉर्निंग वॉक पर निकली वृद्धा को बातों में उलझाकर गहने उतरवाए
वृद्ध महिला से वारदात से पहले अपने साथी के साथ सीसीटीवी फुटेज में बाइक पर नजर आए ईरानी गैंग के शातिर बदमाश। पत्रिका

तीसरा साथी भी आया नजर

पीडि़ता ने पुलिस को बताया कि दोनों युवक की उम्र करीब 40 साल थी। वारदात में जहां दो युवक मौके पर नजर आ रहे हैं सीसीटी फुटेज में वारदात से कुछ देर पहले चौकड़ीदार शर्ट पहना युवक तीसरे साथी की बाइक पर बैठा नजर आया।

सीसीटीवी फुटेज में नजर आए

माकड़वाली तिराहे से जनता कॉलोनी के बीच लगे सीसीटीवी में शातिर ठग कैद हो गए। पुलिस सीसीटीवी फुटेज की मदद से गिरोह की तलाश में जुटी है। अभय कमांड सेंटर से गिरोह के अजमेर में दाखिल होने और फरारी का रूट ट्रेक किया जा रहा है।

Hindi News/ Ajmer / मॉर्निंग वॉक पर निकली वृद्धा को बातों में उलझाकर गहने उतरवाए

ट्रेंडिंग वीडियो