scriptसीसीटीवी कैमरे और मुखबिर की सूचना ने खोला चोरों का राज | CCTV cameras and informer's information revealed the secret of thieves | Patrika News
श्री गंगानगर

सीसीटीवी कैमरे और मुखबिर की सूचना ने खोला चोरों का राज

CCTV cameras and informer’s information revealed the secret of thieves- साहूवाला और कालियां गांवों में चोरी की वारदातों का खुलासा, चार आरोपी गिरफ्तार.

श्री गंगानगरAug 13, 2021 / 11:05 pm

surender ojha

,

सीसीटीवी कैमरे और मुखबिर की सूचना ने खोला चोरों का राज,सीसीटीवी कैमरे और मुखबिर की सूचना ने खोला चोरों का राज

श्रीगंगानगर. शहर से सटे साहूवाला और कालियां गांवों में हुई चोरी की वारदातों को पदाफज़श आखिर पुलिस ने कर दिया है। इस गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है। इसमें एक तो सुनार है जो चोरी किए गए जेवरों को सस्ते दामों पर खरीदता था। इन चारों आरोपियों को गुरुवार को अदालत के समक्ष पेश किया गया।
पुलिस का कहना था कि इन आरोपियों से चोरी किए गए सोने-चांदी के जेवर और नकदी की बरामदगी के लिए पूछताछ की जानी है। इस पर कोटज़् ने इन चारों को दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया। पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने बताया कि 6 अगस्त को परिवादी वाडज़् 9 कालियां गांव निवासी प्रीतम चंद पुत्र कबीरा राम मेघवाल ने थाना सदर थाना में रिपोटज़् दजज़् कराई थी।
इस रिपोटज़् में उसका कहना था कि 5 और 6 अगस्त के मध्य रात्रि को अज्ञात चोरों ने उसके घर के कमरों के ताले तोड़कर अलमारियों से करीब 25 तौला सोने के आभूषण, करीब डेढ़ किलो चांदी के जेवर और 52 हजार 600 रुपए की नगदी को चुरा ले गए। इसी प्रकार 8 अगस्त को 3 एफ छोटी साहूवाला गांव निवासी बुजुगज़् मोहनलाल पुत्र मुखराम जाट ने भी सदर थाने में मामला दजज़् कराया था।
इसमें बताया गया कि सात अगस्त की रात को किसी समय अज्ञात चोरों ने उसके कमरे का ताला तोड़कर सोने के जेवर जिसका वजन करीब तीस तौला को चुरा ले गए। वहीं इसी गांव साहूवाला के ही गोपीराम पुत्र कृष्णलाल कुम्हार ने भी सदर थाने में चोरी का मामला दजज़् कराया था।
इसमें परिवादी गोपीराम ने बताया कि सात अगस्त की रात को अज्ञात चोर उसके घर के कमरे का ताला तोड़कर अलमारी में रखे 42 हजार 500 रुपए की नगदी को चुरा ले गए। इस मामले में पुलिस ने सदर थाने के सीआई हनुमानाराम की अगुवाई में गठित टीम को चोरों की तलाश के लिए लगाया गया।
पुलिस ने केसरीसिंहपुर वाडज़् 12 निवासी सोहनलाल उफज़् सोनू पुत्र सुगनाराम नायक से पूछताछ की तो उसने अन्य साथियों के साथ की गई वारदातों का राज उगल दिया। इस पर पुलिस ने संगरिया के दीपक सोनी पुत्र पालीराम सोनी, गांव 6 एच डबवाली हाल श्यामनगर गली नम्बर एक निवासी निशान सिंह उफज़् सोनू पुत्र गुरचरण सिंह जाति मजबी सिख और इसी गांव का सुखंवत सिंह उफज़् अमन पुत्र गुरचरण सिंह मजबी सिख को गिर$फतार किया।
इन चारों ने चोरी की वारदात में शामिल होने की बात स्वीकार की। चुराए जेवर को सस्ते दामों में खरीदा था ज्वैलर इस गिरोह में संगरिया की गुरुनानक बस्ती वाडज़् 30 निवासी ज्वैलर दीपक सोनी की भूमिका भी सामने आई है। वह इन चोरों से सस्ते दामों पर सोने व चांदी के जेवर खरीदता था।
इसके बाद वह इन जेवरों को ठिकाना लगा देता था। इससे भी पुलिस ने पूछताछ की है। उसने अभी तक इन तीन वारदातों में चुराए गए जेवरों को खरीदना बताया है लेकिन पुलिस सूत्रों के अनुसार वह लंबे समय से चोरी के गहनों की खरीद करता था।

Hindi News / Sri Ganganagar / सीसीटीवी कैमरे और मुखबिर की सूचना ने खोला चोरों का राज

ट्रेंडिंग वीडियो