scriptRajasthan Elections 2023 : कांग्रेस से बगावत कर लड़ा था पिछला विधानसभा चुनाव, अब मिला भाजपा से टिकट, जानें कौन हैं ? | Patrika News
श्री गंगानगर

Rajasthan Elections 2023 : कांग्रेस से बगावत कर लड़ा था पिछला विधानसभा चुनाव, अब मिला भाजपा से टिकट, जानें कौन हैं ?

Rajasthan Elections 2023 : भाजपा ने श्रीगंगानगर विधानसभा सीट से जयदीप बिहाणी की उम्मीदवारी पर आखिरकार मुहर लगा दी।

श्री गंगानगरOct 10, 2023 / 12:05 pm

Kirti Verma

jy.jpg

श्रीगंगानगर. Rajasthan Elections 2023 : भाजपा ने श्रीगंगानगर विधानसभा सीट से जयदीप बिहाणी की उम्मीदवारी पर आखिरकार मुहर लगा दी। भाजपा की टिकट लेने की होड़ में कई दावेदार थे लेकिन बिहाणी सबसे आगे रहे। दिल्ली हाइकमान से जैसे ही राजस्थान के प्रत्याशियों की पहली सूची जारी हुई तो उसमें बिहाणी का नाम सबसे ऊपर था। बिहाणी पहले कांग्रेस में जिला कोषाध्यक्ष थे। पिछले विधानसभा चुनाव 2018 में कांग्रेस से बगावत कर निर्दलीय ताल ठोकी। बिहाणी को 29 हजार 296 वोट मिले लेकिन वे चौथे स्थान पर रहे। इधर, कांग्रेस ने अभी उम्मीदवार तय नहीं किया है। जयदीप बिहाणी फिलहाल बिहाणी शिक्षा न्यास के अध्यक्ष हैं और लंबे समय से समाजसेवा से जुड़े हैं। बिहाणी को टिकट मिलते ही भाजपा की टिकट के बाकी दावेदारों के सपनों पर पानी फिर गया है।

भाजपा की लिस्ट जारी होते ही बिहाणी के नाम भी लिस्ट में शामिल था, जिसके बाद उनके आवास के बाहर बधाइयां देने वालों की भीड़ जमा हो गई। बिहाणी के समर्थकों ने ढोल बजाकर नाचना शुरू कर दिया। मिठाइयां बांटी गई और गुलाल उड़ाकर खुशियां मनाई गई। परिवार के सभी सदस्य काफी खुश हैं।

यह भी पढ़ें

राज्यसभा सांसद किरोड़ीलाल मीणा को सवाई माधोपुर से मिला टिकट, जानें इनकी खास बातें

कोरोना काल में छात्रों- शिक्षकों के लिए बने देवदूत
कोरोना काल में शैक्षणिक संस्थानों ने अपने कर्मचारियों को वेतन देना बंद कर दिया था लेकिन बिहानी एजुकेशन ट्रस्ट ने कोरोना महामारी के दौरान अपने सभी कर्मचारियों को हर महीने उनके वेतन का 66 प्रतिशत भुगतान किया। सिर्फ शिक्षकों के लिए नहीं बल्कि छात्रों के लिए भी जयदीप बिहाणी ने देवदूत बनकर मदद की। कोरोना काल ऐसा समय था जब हर व्यक्ति की स्थिति कमजोर थी , ऐसे में अपने बच्चों को पढ़ाना मां – बाप के लिए बहुत मुश्किल था। ऐसे में बिहानी ट्रस्ट ने पेरेंट्स को दबाव वाली स्थितियों से बचाने के लिए अभिभावकों से स्कूल की कुल फीस का केवल 60 फीसदी हिस्सा लेने का फैसला किया।

Hindi News/ Sri Ganganagar / Rajasthan Elections 2023 : कांग्रेस से बगावत कर लड़ा था पिछला विधानसभा चुनाव, अब मिला भाजपा से टिकट, जानें कौन हैं ?

ट्रेंडिंग वीडियो