scriptIND vs BAN: क्या शिवम दुबे को बाहर कर संजू सैमसन को देना चाहिए मौका? यह है बड़ी वजह | ind va ban probable playing 11 shivam dube likely to replced by sanju samson for india vs bangladesh t20 world cup 2024 | Patrika News
क्रिकेट

IND vs BAN: क्या शिवम दुबे को बाहर कर संजू सैमसन को देना चाहिए मौका? यह है बड़ी वजह

Sanju Samson vs Shivam Dube in T20 World Cup: वर्ल्ड कप के लिए जब से भारतीय टीम अमेरिका और वेस्टइंडीज के दौर पर आई है, तब से संजू सैमसन ने सिर्फ एक अभ्यास मैच खेला है लेकिन शिवम दुबे पहले मैच से टीम इंडिया की प्लेंइग 11 का हिस्सा हैं।

नई दिल्लीJun 22, 2024 / 05:49 pm

Vivek Kumar Singh

Sanju Samson vs Shivam Dube
IND vs BAN T20 World Cup 2024 Super 8: आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 मुकाबले में टीम इंडिया आज सेमीफाइनल का टिकट पक्का करने उतरेगी। 2016 के टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के लोहे के चने चबवाने वाली बांग्लादेश बड़ा उलटफेर कर सकती है। टीम इंडिया इस वर्ल्ड कप में अब तक अजेय रही है और यही वजह है कि कई बड़ी गलतियां जीत के पीछे छुप गई हैं। वर्ल्ड कप के लिए जब से भारतीय टीम अमेरिका और वेस्टइंडीज के दौर पर आई है, तब से संजू सैमसन ने सिर्फ एक अभ्यास मैच खेला है लेकिन शिवम दुबे पहले मैच से टीम इंडिया की प्लेंइग 11 का हिस्सा हैं।

पहले मैच से बेंच पर हैं Sanju Samson

दुबे ने अब तक कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है। संजू सैमसन लगातार बेंच पर बैठे हैं। दुबे को तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर के तौर पर टीम में शामिल किया गया था लेकिन उन्होंने सिर्फ अमेरिका के खिलाफ गेंदबाजी की और वह भी ज्यादा प्रभावित नहीं कर पाए। दुबे ने 4 मैचों की 4 पारियों में सिर्फ 44 रन बनाए हैं। इस वर्ल्ड कप में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन ऋषभ पंत ने बनाए हैं और वह भी अब तक 120 के आंकड़े को भी नहीं छू पाए हैं।

Sanju के आने से टीम की बल्लेबाजी होगी मजबूत

संजू सैमसन के प्लेइंग आने से न सिर्फ टीम की बल्लेबाजी में गहराई बढ़ेगी, जबकि मिडिल ऑर्डर भी मजबूत होगा। शिवम दुबे अपने रोल को अब तक नहीं निभा सके हैं और अब एक मैच में हार टीम इंडिया की उम्मीदों पर पानी फेर सकता है। ऐसे में भारतीय टीम को ऐसी कई छोटी छोटी गलतियां है, जिसे नॉकआउट से पहले सुधारना होगा।

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह

ये भी पढ़ें: इंग्लैंड ने बेईमानी की सारी हदें कर दी पार, साउथ अफ्रीका को हराने के लिए इस हद तक गिर गए अंग्रेज

Hindi News/ Sports / Cricket News / IND vs BAN: क्या शिवम दुबे को बाहर कर संजू सैमसन को देना चाहिए मौका? यह है बड़ी वजह

ट्रेंडिंग वीडियो