scriptChina Open 2024: टेनिस कोर्ट से निराशाजनक खबर, रोहन बोपन्ना पहले दौर से हुए बाहर | china-open-2024 rohan-bopanna and his partner ivan-dodig-make-first-round-exit | Patrika News
खेल

China Open 2024: टेनिस कोर्ट से निराशाजनक खबर, रोहन बोपन्ना पहले दौर से हुए बाहर

China Open 2024: अनुभवी भारतीय टेनिस स्टार रोहन बोपन्ना और क्रोएशिया के उनके जोड़ीदार इवान डोडिग शनिवार को यहां पुरुष युगल मैच में फ्रांसिस्को सेरुंडोलो और निकोलस जैरी से 5-7, 6-7 से हारकर चाइना ओपन से बाहर हो गए।

नई दिल्लीSep 28, 2024 / 07:49 pm

Vivek Kumar Singh

China Open 2024
China Open 2024: अनुभवी भारतीय टेनिस स्टार रोहन बोपन्ना और क्रोएशिया के उनके जोड़ीदार इवान डोडिग शनिवार को यहां पुरुष युगल मैच में फ्रांसिस्को सेरुंडोलो और निकोलस जैरी से 5-7, 6-7 से हारकर चाइना ओपन से बाहर हो गए। सेरुंडोलो (अर्जेंटीना) और जैरी (चिली) की गैरवरीयता प्राप्त जोड़ी ने एक घंटे 31 मिनट तक चले राउंड 16 के मैच में दूसरी वरीयता प्राप्त बोपन्ना-डोडिग को हराया। ध्यान देने वाली बात यह है कि बोपन्ना अपने नियमित जोड़ीदार मैथ्यू एब्डेन के साथ नहीं खेल रहे थे, जिनके साथ उन्होंने इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन जीता था, क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने टूर्नामेंट से बाहर होने का विकल्प चुना था।

3 बार खेल चुके थे इस ओपन का फाइनल

इस प्रकार, भारतीय दिग्गज ने डोडिग के साथ जोड़ी बनाई, जिनके साथ उन्होंने 2017 और 2021 में खेला था और 2017 में एटीपी मॉन्ट्रियल मास्टर्स 1000 इवेंट के फाइनल में पहुंचे थे। इस साल की शुरुआत में, बोपन्ना ने एब्डेन के साथ ऑस्ट्रेलियन ओपन में पुरुष युगल फाइनल जीतकर अपने करियर का पहला ग्रैंड स्लैम जीता। वह ओपन एरा में प्रमुख पुरुष युगल खिताब जीतने वाले सबसे उम्रदराज व्यक्ति बन गए। 44 वर्षीय ने अपने बेहद शानदार करियर में एक और खिताब जोड़ने के लिए मियामी ओपन भी जीता। इस महीने की शुरुआत में यूएस ओपन डबल्स में राउंड ऑफ 16 मैच में बोपन्ना-एब्डेन हार गए थे।
इस बीच, शनिवार को चाइना ओपन में महिला एकल के दूसरे दौर में चीनी टेनिस खिलाड़ी युआन यू और वेई सिजिया दोनों सीधे सेटों में बाहर हो गईं। 30वीं वरीयता प्राप्त युआन को चेक गणराज्य की कैरोलिना मुचोवा ने 6-3, 6-1 से हराया। समाचार एजेंसी शिन्हुआ के अनुसार, यूएस ओपन सेमीफाइनलिस्ट 28 वर्षीय मुचोवा ने मैच में दबदबा बनाया और एक घंटे 20 मिनट में जीत हासिल की। ​​
वाइल्डकार्ड खिलाड़ी वेई को ब्राजील की 13वीं वरीयता प्राप्त बीट्रिज हदाद माइया ने 7-5, 6-4 से हराया। 20 वर्षीय वेई ने पहले दौर में रोमानिया की एलेना-गैब्रिएला रुसे को हराकर टूर्नामेंट में अपने करियर की पहली जीत दर्ज की। वेई ने शनिवार के खेल की शुरुआत में अच्छा प्रदर्शन किया और एक बार बढ़त हासिल की, लेकिन ब्राजीलियाई खिलाड़ी ने धीरे-धीरे गति को पलट दिया और बढ़त हासिल कर ली। ओलंपिक चैंपियन झेंग किनवेन, पांचवीं वरीयता प्राप्त, शनिवार रात 2024 चाइना ओपन में भाग लेंगी, जहां उनका सामना रूस की कामिला राखिमोवा से होगा, जिन्हें पहले दौर में बाई मिली थी।

Hindi News / Sports / China Open 2024: टेनिस कोर्ट से निराशाजनक खबर, रोहन बोपन्ना पहले दौर से हुए बाहर

ट्रेंडिंग वीडियो