scriptAsian Champions Trophy 2024: राजकुमार ने दागा हैट्रिक, भारत ने मलेशिया को 8-1 से हराकर सेमीफाइनल में बनाई जगह | asian-hockey-champions-trophy-rajkumar-scores-hat-trick-as-india-thrash-malaysia-by 8-1 leading group enters in semifinals | Patrika News
खेल

Asian Champions Trophy 2024: राजकुमार ने दागा हैट्रिक, भारत ने मलेशिया को 8-1 से हराकर सेमीफाइनल में बनाई जगह

IND vs MAL, Hockey Highlights: एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में भारत की यह लगातार तीसरी जीत है और इसके साथ वह अपने ग्रुप में टॉप पर पहुंच गया है। टीम का अगला मुकाबला 12 सितंबर को साउथ कोरिया से होगा।

नई दिल्लीSep 12, 2024 / 04:08 pm

Vivek Kumar Singh

asian champions trophy hockey 2024, asian champions trophy hockey 2024 live streaming, Hockey match live streaming in india, asian champions trophy hockey 2024 live streaming details, IND vs PAK asian champions trophy hockey 2024 live streaming, asian champions trophy hockey 2024 points table, asian champions trophy hockey 2024
IND vs MAL, Hockey Highlights: बुधवार को राजकुमार पाल की हैट्रिक गोल की बदौलत भारतीय पुरुष हॉकी टीम नेएशियन चैंपियंस ट्रॉफी के अपने तीसरे मैच में मलेशिया को 8-1 के अंतर से रौंद दिया। राजकुमार पाल (3′, 25′, 33′) के अलावा, अरिजीत सिंह हुंडल (6′, 39′) जुगराज सिंह (7′), कप्तान हरमनप्रीत सिंह (22′) और उत्तम सिंह (40′) ने भी टूर्नामेंट में भारत की लगातार तीसरी जीत में योगदान दिया। इस जीत के साथ, उन्होंने तीन मैचों में नौ अंकों के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर अपनी बढ़त मजबूत कर ली है। इस बीच, मलेशिया के लिए अखिमुल्लाह अनवर (34′) ने एकमात्र गोल किया।
बैक-टू-बैक जीत के बाद गति पर सवार भारत ने खेल की शुरुआत आक्रामक तरीके से की। उन्होंने मैच के शुरुआती सात मिनट में तीन गोल करके मलेशिया को कुछ ही समय में पीछे धकेल दिया। पहला गोल राजकुमार पाल (3′) ने किया, जिन्होंने शानदार स्टिकवर्क दिखाया। दूसरा गोल अरिजीत सिंह हुंडल (6′) ने किया, जिन्होंने मलेशियाई गोलकीपर के बाएं कंधे को पार करते हुए दूर पोस्ट से शीर्ष कोने पर शॉट मारा, जबकि तीसरा गोल जुगराज सिंह के शक्तिशाली ड्रैग-फ्लिक के माध्यम से शुरुआती क्वार्टर के अगले मिनट में पेनल्टी कॉर्नर रूटीन के दौरान हुआ।
दूसरी ओर, मलेशिया ने जमने में समय लिया। उन्होंने शुरुआती क्वार्टर के अगले मिनटों में कई पेनल्टी कॉर्नर बचाए और अगले क्वार्टर की शुरुआत सकारात्मक नोट पर की। उन्होंने मैच का अपना पहला पेनल्टी कॉर्नर 18वें मिनट में अर्जित किया, लेकिन सूरज करकेरा, जो बार के नीचे थे, ने इसे आसानी से बचा लिया। भारत ने तुरंत जवाबी हमला किया और एक और पेनल्टी कॉर्नर अर्जित किया, लेकिन मलेशियाई खिलाड़ी ने खतरे को टाल दिया। भारत ने मलेशियाई हाफ में आक्रमण करना जारी रखा। उन्होंने कई पेनल्टी कॉर्नर अर्जित किए, जिनमें से आखिरी को कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने गोल में बदला, जिससे 22वें मिनट तक स्कोर 4-0 हो गया।
राजकुमार ने 25वें मिनट में दूसरा गोल किया, जब उन्होंने सर्कल के अंदर उत्तम सिंह द्वारा लिए गए शॉट के बाद मलेशियाई गोलकीपर के रिबाउंड पर गोल किया। मलेशिया ने रक्षा में गलतियाँ कीं, जबकि भारत ने अपने आक्रमण में शानदार प्रदर्शन किया, इस प्रकार पहले हाफ का अंत 5-0 की बढ़त के साथ हुआ। तीसरा क्वार्टर भी इसी तरह जारी रहा, जिसमें भारतीय टीम ने लगातार हमलों के माध्यम से खेल पर नियंत्रण बनाए रखा। राजकुमार ने मलेशियाई गोलकीपर एड्रियन के रिबाउंड पर गोल करके अपनी हैट्रिक पूरी की, जिन्होंने ओपन प्ले में विवेक सागर प्रसाद के शुरुआती शॉट को रोक दिया था। इस बीच, मलेशिया ने भारत के सर्कल में घुसपैठ की और अगले मिनट में अखिमुल्लाह अनवर (34′) के माध्यम से गोल कर दिया।

14 सितंबर को पाकिस्तान से मुकाबला

हालांकि, भारत ने अपने खाते में दो और गोल जोड़ लिए, क्योंकि हुंडल ने 39वें मिनट में अपना दूसरा गोल किया, जबकि उत्तम ने 40वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर रूटीन के बाद गेंद को गोल में डाला, जिससे तीसरा क्वार्टर 8-1 के विशाल स्कोर के साथ समाप्त हुआ। भारतीय टीम का अगला मुकाबला कोरिया से 12 सितंबर को खेला जाएगा। इस ग्रुप में भारतीय टीम का आखिरी मैच 14 सितंबर को खेला जाएगा। हालांकि भारतीय टीम ने पहले ही सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है तो पाकिस्तान 3 मैचों में एक जीत और 2 ड्रॉ के साथ तीसरे स्थान पर है। ग्रुप की टॉप 4 टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी।

Hindi News/ Sports / Asian Champions Trophy 2024: राजकुमार ने दागा हैट्रिक, भारत ने मलेशिया को 8-1 से हराकर सेमीफाइनल में बनाई जगह

ट्रेंडिंग वीडियो