scriptफुटपाथ पर दुकानदारों का कब्जा, नगरपालिका हर दिन चलाएगी तीन घंटे अभियान | Patrika News
खास खबर

फुटपाथ पर दुकानदारों का कब्जा, नगरपालिका हर दिन चलाएगी तीन घंटे अभियान

दुकान व सामान हटाने शहर में किया अनाउंसमेंट, अतिक्रमण करने वालों पर होगी कार्रवाई

शाहडोलJul 22, 2024 / 12:05 pm

Ramashankar mishra

शहडोल. फुटपाथ पर अतिक्रमण करने वालों पर नगरपालिका ने अभियान चलाकर कार्रवाई करने की तैयारी बना ली है। इसके लिए रविवार को नपा के कर्मचारियों ने शहर में घूम-घूमकर अनाउंसमेंट कर दुकानदारों को दुकान व सामान हटाने की समझाइश दी हैं। गौरतलब है कि गुरुवार को नगर पालिका अमले ने अंबेडकर चौक के समीप फुटपाथ से तीन दुकानों का शेड हटाया था। वहीं अन्य दुकानों का शेड नहीं हटाया। जिसके बाद दुकानदारों ने विरोध करना शुरू कर दिया। इसी तरह अप्रेल माह में सब्जी मंडी में अतिक्रमण हटाकर नपा ने खानापूर्ति कर ली थी। यहां भी बड़े दुकानदारों का अतिक्रमण नहीं हटाया गया था। जिसके बाद बड़ी संख्या में व्यापारियों ने नगरपालिका पहुंचकर सबके साथ एक जैसी कार्रवाई करने की मांग की थी। माननीयों के दबाव में आकर नपा ने इस कार्रवाई को ठंडे बस्ते में डाल दिया था। वहीं गुरुवार को अंबेडकर चौक में नाम मात्र की कार्रवाई कर नपा फिर विवाद के घेरों में आ गई।

हर रोज चलेगा तीन घंटे अभियान
शहर के फुटपाथ व अन्य स्थानों में किए गए अतिक्रमण को पूरी तरह हटाने की कार्रवाई सोमवार से शुरू हो जाएगी। इसके लिए नपा ने आवश्यक तैयारियां कर ली है। यह कार्रवाई नपा हर रोज दो से तीन घंटे करेगी। जिससे नगरपालिका के अन्य कार्य प्रभावित न हो सके। अतिक्रमण हटाने में राजस्व,स्वच्छता व फायर की टीम मिलाकर करीब 15 लोग शामिल रहेंगे, जो दो मशीनों के माध्यम से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करेंगे। सबसे पहले जेल बिल्डिंग के आसपास फुटपाथ से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की जाएगी।
इनका कहना है
सोमवार से अभियान चलाकर अतिक्रमण हटाया जाएगा, हर रोज दो से तीन घंटे यह कार्रवाई चलेगी। विवाद की स्थिति निर्मित होने पर पुलिस बल का भी सहयोग लिया जाएगा।
अक्षत बुंदेला, सीएमओ शहडोल

Hindi News/ Special / फुटपाथ पर दुकानदारों का कब्जा, नगरपालिका हर दिन चलाएगी तीन घंटे अभियान

ट्रेंडिंग वीडियो