scriptकमलेश्वर महादेव मंदिर पर व्यवस्थाएं जुटाने के निर्देश | Patrika News
खास खबर

कमलेश्वर महादेव मंदिर पर व्यवस्थाएं जुटाने के निर्देश

क्षेत्र के प्रसिद्ध तीर्थ स्थल श्री कमलेश्वर महादेव मंदिर पर प्रदेश भर से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए इंद्रगढ़ तहसीलदार राजेंद्र कुमार मीणा ने कमलेश्वर महादेव मंदिर व्यवस्थापक को निर्देश दिए हैं।

बूंदीJul 24, 2024 / 07:24 pm

पंकज जोशी

कमलेश्वर महादेव मंदिर पर व्यवस्थाएं जुटाने के निर्देश

कमलेश्वर महादेव मंदिर

इन्द्रगढ़. क्षेत्र के प्रसिद्ध तीर्थ स्थल श्री कमलेश्वर महादेव मंदिर पर प्रदेश भर से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए इंद्रगढ़ तहसीलदार राजेंद्र कुमार मीणा ने कमलेश्वर महादेव मंदिर व्यवस्थापक को निर्देश दिए हैं।
तहसीलदार राजेंद्र कुमार मीणा ने बताया कि श्रावण मास में कमलेश्वर महादेव मंदिर पर दर्शनार्थियों की संख्या अधिक रहने की संभावना है। दुर दराज से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए आवश्यक सुविधाएं व संसाधनों की आवश्यकता उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। वर्तमान में मंदिर परिसर में सफाई व्यवस्था का अभाव है। मंदिर से सीढ़िओं तक दर्शनार्थियों को धूप गर्मी में नंगे पैर दर्शन के लिए जाना पड़ता है।
मंदिर परिसर व आस्था के केंद्र कुण्डों की प्रतिदिन साफ सफाई करवाना। मंदिर परिसर की सीढ़ियों से मंदिर तक श्रद्धालुओं के लिए ग्रीन मेटी बीछवाना, आपातकाल में फायर उपकरण व्यवस्था, प्रथम मेडिकल किट, प्रवेश व निकास के रास्ते अलग-अलग बनाना, मंदिर व मंदिर परिसर में सीसीटीवी कैमरे स्थापित करवाना, मुख्य गर्भ ग्रह पर लगे पुजारीयों व सेवादारों व निजी पुलिस कर्मियों की पर्याप्त संख्या, श्रद्धालुओं को सूचना के लिए मंदिर परिसर में अनाउंसमेंट व्यवस्था करवाना सहित कई व्यवस्था करवाने के निर्देश दिए हैं।

Hindi News/ Special / कमलेश्वर महादेव मंदिर पर व्यवस्थाएं जुटाने के निर्देश

ट्रेंडिंग वीडियो