scriptसावधानः कल से नहीं मिलेगा पेट्रोल और डीजल, 2 दिन चलेगी हड़ताल, पंप चालकों का बड़ा ऐलान | Petroleum Dealers Association strike for two days in Rajasthan | Patrika News
सिरोही

सावधानः कल से नहीं मिलेगा पेट्रोल और डीजल, 2 दिन चलेगी हड़ताल, पंप चालकों का बड़ा ऐलान

सिरोही पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन की जिलाध्यक्ष संदीप जायसवाल की अध्यक्षता में सिरोही स्थित एक होटल में जिला बैठक हुई।

सिरोहीSep 12, 2023 / 12:41 pm

Rakesh Mishra

petrol_pumps_closed.jpg
सिरोही/आबूरोड। सिरोही पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन की जिलाध्यक्ष संदीप जायसवाल की अध्यक्षता में सिरोही स्थित एक होटल में जिला बैठक हुई। बैठक में राज्य सरकार के पेट्रोल-डीजल पर वेट कम नहीं करने के विरोध में बुधवार से सांकेतिक हड़ताल करने का निर्णय लिया गया। बैठक में जिलाध्यक्ष ने कहा कि राज्य सरकार ने 24 अप्रेल से पूरे राजस्थान में महंगाई राहत कैंप का आयोजन किया जा रहा है, लेकिन राज्य सरकार ने डीजल-पेट्रोल पर वेट कम करने की मंशा दिखाई नहीं देती है, इसलिए सभी को संगठित होकर पेट्रोलियम डीलर वेट के मुद्दे को जोर-शोर से उठाकर सरकार का ध्यान आकर्षित करवाना जरूरी है।
यह भी पढ़ें

IMD Heavy Rain Alert: आज भी भारी बारिश करेगी बेहाल, मौसम विभाग की नई चेतावनी जारी



प्रदेश की जनता पेट्रोल-डीजल पर अत्यधिक वेट होने के कारण महंगाई का बोझ महसूस कर रही है। बैठक में एसोसिएशन के आह्वान पर 13 सितंबर व 14 सितंबर को 10 से शाम 6 बजे तक सांकेतिक हड़ताल करने व सरकार की ओर से मांगे नहीं मानने पर 15 सितम्बर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया गया। हड़ताल के दौरान सिर्फ एम्बुलेंस व अग्निशमन वाहन को ही ईंधन देने का निर्णय किया। हड़ताल में मुख्य मांग सरकार से पेट्रोल व डीजल पर वेट कम करवाना है।
यह भी पढ़ें

यूएनओ की ताजा रिपोर्ट: भारत और पाकिस्तानी बॉर्डर पर दिखी ऐसी खतरनाक चीज

बैठक में एसोसिएशन के आंदोलन को सफल बनाने को लेकर चर्चा की गई। आंदोलन की कार्ययोजना बनाकर तहसील स्तर पर रूट चार्ट बनाकर हड़ताल को सफल बनाने की तैयारी की गई। सचिव अशोक मीणा व उपाध्यक्ष पुनीत जैन ने कहा कि पूर्व में कई बार सरकार को ज्ञापन देकर व प्रतिनिधि मंडल के सरकार से मांगों के सम्बंध में अवगत करवाने के बावजूद वेट कम करने को लेकर कोई पहल नहीं की जा रही है। जिससे आमजन पर अन्य राज्यों की तुलना में अधिक भार पड़ रहा है। इससे पम्प संचालकों का व्यापार भी प्रभावित हो रहा है। इस दौरान जिलेभर से पम्प संचालक मौजूद थे।

Hindi News / Sirohi / सावधानः कल से नहीं मिलेगा पेट्रोल और डीजल, 2 दिन चलेगी हड़ताल, पंप चालकों का बड़ा ऐलान

ट्रेंडिंग वीडियो