scriptगरबा उत्सव: पांडालों में उमंग व रौनक का महासंगम | Garba Festival sirohi Traditional Dances Navratri Nights | Patrika News
सिरोही

गरबा उत्सव: पांडालों में उमंग व रौनक का महासंगम

sirohi news: शहर के आयोजित गरबा नृत्य में युवक-युवतियों ने जमकर गरबा नृत्य का आनंद लिया।

सिरोहीOct 08, 2024 / 03:34 pm

Alfiya Khan

garba
सिरोही। जिलेभर में नवरात्रि महोत्सव को लेकर धूम मची हुई है। गरबा महोत्सव के चौथे दिन गरबा पांडालों में रौनक देखने को मिली। गुजराती गरबों की गूंज पर शाम ढलते ही युवक- युवतियों के कदम थिरकने लगते है। वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में देवी-देवताओं की वेशभूषा में गरबा खेलने का क्रेज चरम पर है।
रविवार को शहर के आयोजित गरबा नृत्य में युवक-युवतियों ने जमकर गरबा नृत्य का आनंद लिया। शहर संतोषी माता मंदिर, मातर माता मंदिर, चामुण्ड़ा माता मंदिर, सार्दुलपुरा, भाटकड़ा, सपूर्णानन्द कॉलोनी, पुलिस लाइन स्थित अबाजी मंदिर, आशापुरा टेकरी सहित कई जगह पर गरबा नृत्य में देर रात तक युवक-युवतियों के कदम थिरकते रहे।
यह भी पढ़ें

अनूठी पहचान: इस मंदिर में घी या तेल से नहीं, नदी के पानी से जलता है दीपक; यहीं से अकबर ने छोड़ा था मेवाड़

डांडियों की खनक से गूंजी वादियां

माउंट आबू। पर्यटन स्थल माउंट आबू की हसीन वादियों में नवरात्रि को लेकर गरबा नृत्यों की धूम है। शाम ढलते ही युवक-युवतियों, महिला, पुरुषों, देसी-विदेशी सैलानियों की गरबा स्थलों पर खासी भीड़ उमड़ रही है।
कुहारवाड़ा, देलवाड़ा, गोरा छपरा सहित क्षेत्र में नवरात्र महोत्सव को लेकर सजे मंडपों में गरबा नृत्य करते लोगों में खासा उत्साह दिखाई दिया। गुजराती गरबा गीतों की धुन पर गरबा नृत्य का आनंद लेने को उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़ ने रंग बिरंगी रोशनियों से नहाये विभिन्न गरबा मंडलों में डी.जे. पर गरबा नृत्य का खासा आनंद लिया।

Hindi News / Sirohi / गरबा उत्सव: पांडालों में उमंग व रौनक का महासंगम

ट्रेंडिंग वीडियो