scriptरिलायंस का सासन पॉवर प्लांट देश में सबसे आगे, जानिए क्या है उपलब्धि | Singrauli Reliance Sasan Power Plant best in Power Growth in Country | Patrika News
सिंगरौली

रिलायंस का सासन पॉवर प्लांट देश में सबसे आगे, जानिए क्या है उपलब्धि

सात राज्यों को मिल रही बिजली…

सिंगरौलीApr 11, 2019 / 12:26 pm

Ajeet shukla

Singrauli Reliance Sasan Power Plant best in Power Growth in Country

Singrauli Reliance Sasan Power Plant best in Power Growth in Country

सिंगरौली. रिलायंस के सासन पावर लिमिटेड ने विद्युत उत्पादन में रिकार्ड कायम किया है। कोयला आधारित इस एकीकृत विद्युत परियोजना ने अपनी उपलब्धियों में एक नया अध्याय जोड़ते हुए विद्युत उत्पादन में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है।
कोयला आधारित ताप विद्युत परियोजनाओं में वर्ष 2018 -19 के दौरान प्लांट की सभी छह यूनिटों ने 94.78 प्रतिशत पीएलएफ (पॉवर लोड फैक्टर) की क्षमता के साथ उत्पादन किया है। यह प्रदर्शन देश के सभी छोटे-बड़े प्लांटों में सर्वक्षेष्ठ है।
सासन पावर लिमिटेड के सीइओ अनिल सिंह के मुताबिक ऐस समय में जब देश की ताप विद्युत परियोजनाओं में उत्पादन को लेकर कड़ी प्रतियोगिता है सासन पावर प्लांट ने खुद को सबसे बेहतर साबित कर एक नया आयाम स्थापित किया है। उन्होंने बताया कि प्लांट 1.196 पैसे प्रति यूनिट की दर से देश के सात राज्यों की करीब ४२ करोड़ जनता को विद्युत आपूर्ति कर रहा है।
सीइओ के मुताबिक रिलायंस कोल माइंस (मुहेर व मुहेर अमलोरी विस्तार परियोजना) से लक्ष्य की पूर्तिके साथ 180 लाख टन कोयला आपूर्ति की जा रही है। यह परियोजना के अधिकारियों व कर्मचारियों की बेहतर उपलब्धि है। सासन पावर प्लांट के स्टेशन डायरेक्टर सचिन महापात्रा ने इस विशिष्ट उपलब्धि पर पावर प्लांट की पूरी टीम को बधाई दिया है। साथ ही यह उम्मीद की है कि परियोजना अपने परिचालन के प्रारंभ से वर्तमान तक उत्कृष्ट पीएलएफ प्रतिशत व विशिष्ट उत्पादन क्षमता को आगे भी बरकरार रखेगा।

Hindi News/ Singrauli / रिलायंस का सासन पॉवर प्लांट देश में सबसे आगे, जानिए क्या है उपलब्धि

ट्रेंडिंग वीडियो