scriptशहरवासियों को राहत: शहर में बनेंगे तीन नए उच्च जलाशय | Three new high reservoirs will be built in the city | Patrika News
सीकर

शहरवासियों को राहत: शहर में बनेंगे तीन नए उच्च जलाशय

दस ट्यूबवैलों को भी मिली स्वीकृतिसीकर विधायक राजेन्द्र पारीक ने पिछले दिनों जलदाय विभाग को भेजा था प्रस्ताव

सीकरJul 08, 2021 / 12:08 am

Ajay

seoni

seoni


सीकर.
लगाता पेयजल किल्लत से जूझ रहे शहरवासियों के लिए सरकार ने अब राहत दी है। शहर में तीन उच्च जलाशय व दस ट्यूबवैल के लिए सरकार ने 10.71 करोड़ का बजट जारी किया है। इससे 20 हजार से अधिक परिवारों को सीधे तौर पर राहत मिल सकेगी। इलाके में लगातार पेयजल समस्या बढऩे पर स्थानीय लोगों की ओर से विधायक को समस्या के बारे में बताया गया था। इस पर विधायक ने जलदाय विभाग को प्रस्ताव भेजा था। इसकी स्वीकृति अब जारी हो गई है। विधायक राजेन्द्र पारीक ने बताया कि सीकर शहर में नेहरू पार्क के पास स्थित शास्त्री नगर, आरटीओ ऑफिस के पास व होम्योपैथी अस्पताल के पास उच्च जलाशय का निर्माण होगा। इसके अलावा शहर में पेयजल भंडारण के लिए भी दो लाख लीटर की क्षमता का स्टोरेज टैंक अलग से बनाया जाएगा।
सप्लाई विरतण व्यवस्था भी बदलेगी
शहर में तीन नए उच्च जलाशय बनने से सप्लाई व्यवस्था में बदलाव होना भी तय है। जलदाय विभाग के अधिकारियों ने बताया कि फिलहाल इन क्षेत्र के लोगों को दूसरे जोन से पेजयल सप्लाई दी जा रही है। इन क्षेत्रों में उच्च जलाशय बनने पर इन्ही उच्च जलाशय से जोड़ा जाएगा। इससे लोगों को बिना बूस्टर के सप्लाई मिल सकेगी।
अगले सीजन में मिलेगी राहत
उच्च जलाशयों की प्रशासनिक व वित्तिय स्वीकृति जारी होने से जलदाय विभाग की ओर से इस महीने निविदा सहित अन्य खानापूर्ति पूरी की जाएगी। अगले महीने से काम शुरू होने की संभावना है। जलदाय विभाग के अधिकारियों ने बताया कि अगले गर्मियों के सीजन में स्थानीय लोगों को इनका फायदा मिल सकेगा।

Hindi News / Sikar / शहरवासियों को राहत: शहर में बनेंगे तीन नए उच्च जलाशय

ट्रेंडिंग वीडियो