scriptRajasthan Election: शेखावाटी के मतदाताओं ने उत्साह के दम पर बनाया नया रिकॉर्ड, आपके शहर में कौन जीतेगा, कौन हारेगा? | Patrika News
सीकर

Rajasthan Election: शेखावाटी के मतदाताओं ने उत्साह के दम पर बनाया नया रिकॉर्ड, आपके शहर में कौन जीतेगा, कौन हारेगा?

Rajasthan Election: लोकतंत्र के उत्सव में शेखावाटी के मतदाताओं ने उत्साह के दम पर नया रेकॉर्ड बना दिया है। आपणी सरकार चुनने के लिए सुबह सात बजे से बूथों के सामने मतदाताओं की कतार लगना शुरू हो गई।

सीकरNov 26, 2023 / 11:50 am

Kirti Verma

Rajasthan Election

Rajasthan Election: लोकतंत्र के उत्सव में शेखावाटी के मतदाताओं ने उत्साह के दम पर नया रेकॉर्ड बना दिया है। आपणी सरकार चुनने के लिए सुबह सात बजे से बूथों के सामने मतदाताओं की कतार लगना शुरू हो गई। शेखावाटी की हॉट सीट लक्ष्मणगढ़ व तारानगर में मतदाताओं ने जोरदार वोटिंग की है। निर्वाचन आयोग की ओर से देर शाम तक जारी मतदान प्रतिशत के हिसाब से सीकर जिले में 73.25 फीसदी मतदान हुआ है।

मतदाताओं का उत्साह बढ़ाने के लिए प्रत्याशियों के साथ निर्वाचन विभाग के अधिकारी भी बूथों पर पहुंचे। सुबह नौ से दोपहर बारह बजे तक मतदान ने रफ्तार पकड़ी। इसके बाद दोपहर चार बजे से मतदाताओं की कतार लगना फिर शुरू हो गया। कई बूथों पर समय समाप्ति के बाद भी कतार लगी रही। वहीं प्रत्याशियों ने भी अपने-अपने बूथों पर पहुंचकर मतदान किया। फतेहपुर में एक बूथ के पास पथराव और सीकर में कांग्रेस-भाजपा कार्यकर्ताओं के आमने-सामने होने के मामले भी सामने आए है। इसके अलावा लक्ष्मणगढ़ इलाके में भाजपा प्रत्याशी सुभाष महरिया की पुलिस से झड़प हो गई।

यह भी पढ़ें

हॉट सीट अलवर की 6 सीटों पर सीधा, 4 पर त्रिकोणीय व एक पर बहुकोणीय मुकाबला

लक्ष्मणगढ़ में सबसे ज्यादा और श्रीमाधोपुर में सबसे कम मतदान
मतदान में लक्ष्मणगढ़ विधानसभा क्षेत्र सबसे आगे रहा है। यहां 76.47 फीसदी मतदान हुआ है। जबकि सबसे कम मतदान प्रतिशत विधानसभा क्षेत्र श्रीमाधोपुर में 69.58 रहा है। जिला निर्वाचन अधिकारी सौरभ स्वामी ने जिले के सभी मतदाताओं का आभार जताते हुए बताया कि मतों की गणना तीन दिसम्बर को होगी। उन्होंने बताया कि फतेहपुर में 70.64 प्रतिशत, खण्डेला में 75.59 प्रतिशत, सीकर में 72.73 प्रतिशत, विधानसभा क्षेत्र दांतारामगढ़ में 75.41 प्रतिशत, धोद में 71.94, नीमकाथाना में 71.84 फीसदी मतदान हुआ है।

लक्ष्मणगढ़: 76.47
धोद: 71.94
सीकर: 72.73
फतेहपुर: 70.64
खंडेला: 75.59
श्रीमाधोपुर: 69.58
नीमकाथाना: 71.84
दांतारामगढ़: 75.41
कुल मतदान प्रतिशत: 73. 25

पिछली बार मतदान प्रतिशत: 73.18

यह भी पढ़ें

शिव विधानसभा सीट की देश-विदेश में चर्चा, वजह जानकर चौंका जाएंगे

ईवीएस जमा कराने के लिए लगी कतार
मतदान समाप्त होते ही दलों का जिला मुख्यालय पर पहुंचना शुरू हो गया। जिला मुख्यालय पर एसके कॉलेज व वाणिज्य महाविद्यालय में मतदान दलों ने ईवीएस सहित अन्य सामग्री जमा कराई। देर शाम से मतदान दलों की यहां कतार लगना शुरू हो गया। ईवीएस की सुरक्षा के लिए भारी पुलिस जाब्ता लगाया गया है। इस दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी सौरभ स्वामी ने कर्मचारियों का भी शांति पूर्वक चुनाव कराने पर आभार जताया है।

अब परिणाम पर टिकी निगाहें
सियासी दलों व प्रत्याशियों के साथ मतदाताओं की निगाहें अब तीन दिसम्बर पर टिकी हुई है। इसी दिन पता चलेगा कौन जीतेगा और कौन हारेगा। इधर, निर्वाचन आयोग की ओर से मतगणना की तैयारी रविवार से ही शुरू होगी। पहले चरण में मतगणना में नियुक्त होने वाले कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा।

https://youtu.be/oO4cleF4Gic

Hindi News/ Sikar / Rajasthan Election: शेखावाटी के मतदाताओं ने उत्साह के दम पर बनाया नया रिकॉर्ड, आपके शहर में कौन जीतेगा, कौन हारेगा?

ट्रेंडिंग वीडियो