scriptअब बारिश और कोहरे का डबल अटैक, तेजी से बढ़ेगी ठंड, मौसम विभाग की नई चेतावनी जारी | Now double attack of rain and fog, cold will increase rapidly, new warning issued by IMD | Patrika News
सीकर

अब बारिश और कोहरे का डबल अटैक, तेजी से बढ़ेगी ठंड, मौसम विभाग की नई चेतावनी जारी

प्रदेश के कई जिलों में शीतलहर, कोहरे और पाले ने आम जनता को बेहाल कर दिया है। इस बीच मौसम विभाग ने 15 जनवरी को झुंझुनूं, सीकर, चूरू, हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर में पाले और शीतलहर का अलर्ट जारी किया है।

सीकरJan 14, 2024 / 01:50 pm

Rakesh Mishra

weather_alert.jpg
प्रदेश के कई जिलों में शीतलहर, कोहरे और पाले ने आम जनता को बेहाल कर दिया है। इस बीच मौसम विभाग ने 15 जनवरी को झुंझुनूं, सीकर, चूरू, हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर में पाले और शीतलहर का अलर्ट जारी किया है। वहीं मौसम विभाग ने हिमाचल के मैदानी क्षेत्रों में घने कोहरे का येलो अलर्ट जारी किया गया है। पहाड़ी इलाकों में 16 और 17 जनवरी को बारिश व बर्फबारी की संभावना जताई गई है, जबकि मैदानी भागों में मौसम शुष्क बना रहेगा।
राजस्थान के पर्वतीय पर्यटन स्थल माउंट आबू की बात करें तो यहां वादियों में कड़ाके की ठंड का असर जारी है। हालांकि शनिवार को न्यूनतम तामपान में चार डिग्री सेल्सियस का उछाल आने से सर्दी से आंशिक राहत मिली, लेकिन सर्द हवाओं के चलते रहने से लोगों को ठंड से बचने की जुगत में सवेरे भारी भरकम ऊनी लबादों का सहारा लेना पड़ा। न्यूनतम तापमान में चार डिग्री का उछाल आने से तापमापी का पारा 2 डिग्री सेल्सियस रहा। जबकि अधिकतम तापमान में एक डिग्री सेल्सियस की गिरावट आने से अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
यह भी पढ़ें

Weather Alert : अब पहाड़ी क्षेत्र से आने वाली सर्द हवाएं करेंगी बेहाल, इतने जिलों में गिरेगा पाला, बड़ी चेतावनी जारी

दिन में आसमान के साफ रहने से अच्छी धूप खिली रही, लेकिन ठंडी हवा के चलते रहने से धूप का असर फीका ही रहा। सवेरे शाम की सर्दी से लोग दांत किटकिटाते रहे। सर्दी से बचने के लिए सवेरे देर तक लोग रजाइयों में दुबके रहे। सर्द हवाओं ने लोगों को भारी भरकम ऊनी लबादों में लिपटे रहने को विवश कर दिया। पर्यटकों ने सवेरे सर्दी से निजात को लेकर चाय की चुस्कियां लेते हुए अलाव तापने का आनंद लिया। सवेरे धूप निकलने पर लोगों ने सड़कों, बाजारों व घरों की छतों पर धूप सेंकने का आनंद लिया। बार बार तापमापी के पारे में हो रहे उतार चढ़ाव के चलते लोगों को मौसमी व्याधियों का भी सामना करना पड़ रहा है।

Hindi News/ Sikar / अब बारिश और कोहरे का डबल अटैक, तेजी से बढ़ेगी ठंड, मौसम विभाग की नई चेतावनी जारी

ट्रेंडिंग वीडियो