scriptVIDEO: शादी के लिए लडक़ी बनी मां- बेटे की हत्या की वजह, जिसे बचाना चाहा उसी ने मारी गोली | mother son murder in sikar due to girl for marrige | Patrika News
सीकर

VIDEO: शादी के लिए लडक़ी बनी मां- बेटे की हत्या की वजह, जिसे बचाना चाहा उसी ने मारी गोली

सीकर/खंडेला. खंडेला कस्बे के हमीरपुरा कला में मां- बेटे के ब्लाइंड डबल मर्डर का खुलासा करते हुए पुलिस ने दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है।

सीकरSep 01, 2023 / 11:05 am

Sachin

शादी के लिए लडक़ी बनी मां- बेटे की हत्या की वजह, जिसे बचाना चाहा उसी ने मारी गोली

शादी के लिए लडक़ी बनी मां- बेटे की हत्या की वजह, जिसे बचाना चाहा उसी ने मारी गोली

सीकर/खंडेला. खंडेला कस्बे के हमीरपुरा कला में मां- बेटे के ब्लाइंड डबल मर्डर का खुलासा करते हुए पुलिस ने दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। आरोपी जयपुर का कालाडेरा का खातोदिया की ढाणी निवासी कमलेश यादव (28) पुत्र श्रवण कुमार व हरियाणा का सोनीपत निवासी रिंकू उर्फ रिकाश (33) पुत्र जगदीप सिंह है। एसपी परिस देशमुख ने प्रेसवार्ता कर बताया कि कमलेश ने मृतक लालचंद उर्फ लोकेश को शादी का झांसा देकर उससे 3.70 लाख रुपए लिए थे। 8 सितंबर को बताई गई उसकी शादी की तिथि नजदीक आने पर उसने झूठ पकड़े जाने के डर से अपने शूटर दोस्त रिंकू से मिलकर उसकी हत्या की योजना बनाई। इसके बाद दोनों 20 अगस्त की रात लालचंद के घर गए। जहां रिंकू ने रात को सोने के बाद पहले लोकेश की कनपटी पर गोली मारकर उसकी हत्या कर दी। फिर पकड़े जाने के डर से मां सजना देवी की भी तौलिये से गला दबाकर जान ले ली।

लडक़ी सप्लाई करता था कमलेश, लालचंद को दिया शादी का झांसा

एसपी ने बताया कि कमलेश जयपुर में अपनी प्रेमिका के साथ किराये के मकान में रहता है। वह अस्पताल में वार्ड बॉय का काम करने के साथ होटलों में लड़कियों की सप्लाई का धंधा भी करता था। उसकी जान पहचान लालचंद से होने पर उसने उससे भी शादी के नाम पर पांच लाख रुपए मांगे। लालचंद ने अपने जीजा महिपाल से रुपए उधार लेकर उसे 3.70 लाख रुपए दिए तो उसने एक लडक़ी व उसकी मां से मिलवाकर 8 सितंबर को उसकी शादी करवाने की बात कही। लेकिन, झूठ पकड़े जाने के डर से उसने पहले ही उसकी हत्या की साजिश रच ली।

पुलिस को देख मकान कूद भागे आरोपी

पुलिस ने मामले की जांच शुरू की तो लालचंद के घर कमलेश की आवाजाही बढऩे व उसके द्वारा लालचंद की शादी करवाने की बात सामने आई। जिसकी लोकेशन हरियाणा आई। तभी मुखबीर से कमलेश व रिंकू के पहले पानीपत और फिर वापस रोहतक जाने की जानकारी मिली। इस पर पीछाकर रही पुलिस ने उन्हें खरखौदा के एक मकान में घेर लिया। जहां पुलिस को देख दोनों मकान कूदते हुए भागने लगे। पर पुलिस ने बड़ी मशक्कत करते हुए उन्हें पकड़ लिया। आरोपियों की गिरफ्तारी में खंडेला थानाधिकारी अशोक कुमार, डीएसटी प्रभारी विरेंद्र कुमार, साइबर सैल प्रभारी नौरंग लाल, डीएसटी टीम के सोहनलाल, सुभाष चंद, कांस्टेबल झाबरमल, प्रकाश चंद, राजेश कुमार,श्योचंद, चंद्रभान, बहादुर मल, पुष्पेंद्र व चालक कुमार की अहम भूमिका रही।

तीन बार की कोशिश, हत्या के बाद मां को खुद जगाया

कमलेश ने रिंकु को साथ लेकर लालचंद की हत्या की तीन बार कोशिश की। वह 12,13 और 16 अगस्त को भी रात को उसके घर गए थे। लेकिन, अन्य सदस्य मौजूद होने पर वे वापस लौट गए। 20 अगस्त को घर में जब मां- बेटे ही थे तब वे रात 10-11 बजे गए। सजना कमरे के बाहर सोने चली गई तब लालचंद, कमलेश व रिंकु अंदर के कमरे में सोने चले गए। जहां लालचंद के सोने के बाद उन्होंने नींद में ही उसे गोली मार दी।इसके बाद उन्होंने नींबू की चाय बनाने के नाम पर सजना को उठाया। जब चाय बनाकर वह लालचंद को पकड़ाने उसके कमरे में गई तो पीछे से पहुंचकर उसकी भी जान ले ली।

हत्या कर फरारी काट रहा था रिंकू, लालचंद ने चाहा बचाना

शूटर रिंकू पहले भी एक हत्या कर चुका है। जिसके बाद से वह फरार था। इसकी जानकारी 20 अगस्त को कमलेश ने लालचंद को भी दी थी। जिसके चलते खुद लालचंद ही उसे पुलिस से बचाने के लिए कमरे के अंदर सोने ले गया था। लेकिन, जिसे बचाना चाहा, उसी ने उसकी हत्या कर दी। एसपी ने बताया कि हत्या के लिए रिंकु का कमलेश से करीब एक लाख रुपए में सौदा हुआ था।

फांसी का दिया था रूप, दो दिन बाद चला पता

आरोपियों ने सजना की हत्या के बाद उसे फंदे से लटकाकर फांसी का रूप देने की कोशिश की थी। उन्होंने आसपास आटे का छिडक़ाव भी किया था। दोनों की हत्या का राज दो दिन तक दबा रहा था। 22 अगस्त को खंडेला पुलिस को सजना के फंदे पर झूलने की जानकारी मिली तो पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों के शव बरामद कर पोस्टमार्टम कराया था।

Hindi News / Sikar / VIDEO: शादी के लिए लडक़ी बनी मां- बेटे की हत्या की वजह, जिसे बचाना चाहा उसी ने मारी गोली

ट्रेंडिंग वीडियो