scriptMonsoon 2024: यहां से गुजर रही मानसून की ट्रफ लाइन, भारी बारिश की नई चेतावनी जारी | Monsoon 2024: Monsoon trough line is passing through here, new warning of heavy rain issued | Patrika News
सीकर

Monsoon 2024: यहां से गुजर रही मानसून की ट्रफ लाइन, भारी बारिश की नई चेतावनी जारी

Today Heavy Rain Warning: प्रदेश के कई जिलों में मानसून पूरी रफ्तार के साथ बरस रहा है, मौसम विभाग ने आज 4 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है

सीकरAug 02, 2024 / 02:34 pm

Rakesh Mishra

Today Heavy Rain Warning
Heavy Rain Warning: प्रदेश में मानसून का चौथा चक्र राहत लेकर आया। परिसंचरण तंत्र के कारण कई जिलों में मानसून की जमकर बारिश हो रही है। इस बीच मौसम विभाग ने आगामी 2 घंटों के लिए नया अलर्ट जारी किया है। विभाग के अनुसार नागौर, भीलवाड़ा, अजमेर और पाली में मध्यम-तेज बारिश के साथ कहीं कहीं भारी बारिश हो सकती है। विभाग ने इन जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

यहां बारिश का अलर्ट

वहीं जयपुर, दौसा, टोंक, चित्तौड़गढ़, राजसमंद, बीकानेर, जालोर, जोधपुर, उदयपुर, झुंझुनूं, चूरू, सीकर, बूंदी, कोटा, बारां, बाड़मेर, जैसलमेर और झालवाड़ जिलों में कहीं कहीं मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। विभाग ने इन जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। बता दें कि मानसून की ट्रफ लाइन राज्य के उत्तरी भागों से होकर गुजर रही है। वहीं सीकर जिले के रामगढ़ शेखावाटी में पांच इंच से ज्यादा बारिश रिकार्ड की गई। दिन में बारिश के कई दौर चलने के कारण जगह- जगह पानी भर गया।जनजीवन पूरी तरह से अस्त व्यस्त हो गया। दुकानें देरी से खुली। कई दुकानों व मकानों में पानी घुस गया।

सीकर में भी बदला मौसम

बाजार में नाममात्र के लोग नजर आए। मौसम विभाग के अनुसार आगामी दिनों में बारिश की गतिविधियां जारी रहेगी। सीकर में बीती रात से मौसम का मिजाज बदल गया। विंड पैटर्न बदलने के साथ ही बारिश का दौर शुरू हो गया। बारिश के कारण तापमान औंधे मुंह गिर गया और गर्मी और उमस का दौर खत्म हो गया। दिन में सर्वाधिक बारिश 70 मिमी रींगस में हुई। जिला मुख्यालय सहित कई स्थानों पर रिमझिम बारिश का दौर रहा। लोग सुहाने मौसम का लुत्फ उठाने के लिए पर्वत और पार्कों में उमड़ पड़े। में अधिकतम तापमान 28.5 डिग्री व न्यूनतम तापमान 23.5 डिग्री व सीकर में अधिकतम तापमान 36 डिग्री व न्यूनतम तापमान 22.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Hindi News / Sikar / Monsoon 2024: यहां से गुजर रही मानसून की ट्रफ लाइन, भारी बारिश की नई चेतावनी जारी

ट्रेंडिंग वीडियो