scriptIMD: डिप्रेशन तंत्र कराएगा भारी बारिश, अगले 120 मिनट के लिए इन जिलों में आया DOUBLE ALERT | IMD: Low Depression System Will Cause Heavy Rain In Nxt 120 Mnt DOUBLE ALERT | Patrika News
सीकर

IMD: डिप्रेशन तंत्र कराएगा भारी बारिश, अगले 120 मिनट के लिए इन जिलों में आया DOUBLE ALERT

Heavy Rain In Rajasthan: मौसम विभाग ने कई जिलों में डबल अलर्ट जारी करते हुए चित्तौड़गढ़ और चूरू जिलों में कुछ स्थानों पर मेघगर्जन, आकाशीय बिजली गिरना के साथ मध्यम से तेज बारिश का दौर होने की और कहीं-कहीं भारी बारिश की प्रबल संभावना है।

सीकरSep 04, 2024 / 10:28 am

Akshita Deora

IMD Weather Update: मानसून के चौथे चक्र की झमाझम से सीकर जिला तर-बतर हो गया है। मानसून की बारिश का पानी जगह-जगह भरने से जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया। मौसम विभाग के अनुसार फिलहाल आंध्रप्रदेश, दक्षिणी ओडिशा से लगे बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र तीव्र होकर डिप्रेशन तंत्र बना हुआ है। जिससे आगामी एक सप्ताह तक बारिश का दौर जारी रहेगा।
जिला मुख्यालय पर सुबह मौसम साफ रहा। तेज उमस के कारण लोग बेहाल रहे। दोपहर बाद मौसम पलटा और शाम को तेज गर्जना के साथ करीब पौन घंटे तक तेज बारिश हुई। जगह-जगह पानी भर गया। इसके बाद रुक-रुक कर बारिश का दौर जारी रहा। बारिश के कारण गर्मी और उमस छूमंतर हो गई। फतेहपुर में अधिकतम तापमान 34.5 डिग्री व न्यूनतम तापमान 25 डिग्री और सीकर में अधिकतम तापमान 32.5 डिग्री व न्यूनतम तापमान 23.7 डिग्री सेल्सियस रहा।
यह भी पढ़ें

राजस्थान का बदल गया नक्शा! इन 12 जिलों के लिए बड़ी खुशखबरी, सरकार ने आदेश किए जारी

मौसम विभाग का डबल अलर्ट

मौसम विभाग ने कई जिलों में डबल अलर्ट जारी करते हुए चित्तौड़गढ़ और चूरू जिलों में कुछ स्थानों पर मेघगर्जन, आकाशीय बिजली गिरना के साथ मध्यम से तेज बारिश का दौर होने की और कहीं-कहीं भारी बारिश की प्रबल संभावना है। ऐसे में निचले इलाकों में जल भराव की संभावना है। नदी, बरसाती नालों में अचानक पानी की आवक बढ़ने की संभावना, सड़कों, अंडरपासों पर जल भराव होने से यातायात व्यवस्था प्रभावित होने संभावना है। तो मेघगर्जन के समय सुरक्षित स्थान पर शरण लेवे, पेड़ों के नीचे शरण ना ले। जल भराव वाले क्षेत्रों से दूर रहें, बरसाती नालों/रपट/मौसमी नदीयों के पुल पर वाहन चालक सावधानी पूर्वक संचालन करें। मौसम सामान्य होने की प्रतीक्षा करें।
IMD Double Alert
वहीं जयपुर, टोंक, बूंदी, झुंझुनू, सीकर, नागौर, जोधपुर, पाली, अजमेर, भीलवाड़ा, राजसमंद, सिरोही, जालौर, उदयपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़, बारां, कोटा और झालावाड़ जिलों में कहीं-कही मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। ऐसे में मेघगर्जन के समय सुरक्षित स्थान पर शरण लेवे, पेड़ों के नीचे शरण ना ले। मौसम सामान्य होने की प्रतीक्षा करें।

Hindi News/ Sikar / IMD: डिप्रेशन तंत्र कराएगा भारी बारिश, अगले 120 मिनट के लिए इन जिलों में आया DOUBLE ALERT

ट्रेंडिंग वीडियो