scriptRain Alert: तेज हवाओं के साथ होगी बारिश, IMD ने 5 जिलों में जारी किया अलर्ट | Heavy Rain On 6-7-8 June Metrological Deparment Predicts Weather Forecast Of Thunderstorm And Rain With Strong Winds IMD 5 District Alert | Patrika News
सीकर

Rain Alert: तेज हवाओं के साथ होगी बारिश, IMD ने 5 जिलों में जारी किया अलर्ट

जून महीने की शुरूआत में बारिश और अंधड़ का असर खत्म होते ही सीकर सहित प्रदेश में तपन और उमस ने जोर पकड़ लिया है।

सीकरJun 07, 2024 / 09:05 am

Akshita Deora

जून महीने की शुरूआत में बारिश और अंधड़ का असर खत्म होते ही सीकर सहित प्रदेश में तपन और उमस ने जोर पकड़ लिया है। गर्मी और तपन से जूझ रहे लोगों के लिए मौसम विभाग का पूर्वानुमान राहत भरा है। पूर्वानुमान के अनुसार 24 घंटे में एक बार फिर मौसम करवट लेगा और सीकर, चूरू व झुंझुनूं सहित प्रदेश में कई जगह तेज हवाओं संग बारिश होगी। सीकर में बुधवार सुबह से तेज गर्मी रही। दोपहर में दक्षिणी हवाएं चलने लगी। हवा में तपन के साथ उमस रहने से कूलर भी गर्म हवाएं फेंकने लगे। देर शाम तक गर्मी का असर रहा। फतेहपुर में अधिकतम तापमान डिग्री व न्यूनतम तापमान 30 डिग्री और सीकर में अधिकतम तापमान 42 डिग्री व न्यूनतम तापमान 29 डिग्री दर्ज किया गया।
यह भी पढ़ें

नए पश्चिमी विक्षोभ से अगले 72 घंटे में होगी बारिश, IMD ने कर दी मौसम की नई भविष्यवाणी

5 जिलों में अलर्ट जारी

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में 6 जून से एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है। इसका असर प्रदेश के कुछ भागों पर पड़ेगा। 6 से 8 जून के दौरान जयपुर, भरतपुर, कोटा, बीकानेर, अजमेर जिलों में मेघगर्जन के साथ कहीं-कहीं आंधी व हल्की बारिश होने की संभावना है। मौसम में यह बदलाव 11 जून तक रहेगा।

Hindi News/ Sikar / Rain Alert: तेज हवाओं के साथ होगी बारिश, IMD ने 5 जिलों में जारी किया अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो