scriptछाछ लेकर घर लौट रही बच्ची को डंपर ने कुचला, हुई मौत | Girl dies due to dumper collision | Patrika News
सीकर

छाछ लेकर घर लौट रही बच्ची को डंपर ने कुचला, हुई मौत

-गणेश्वर कालीकाला में ग्रामीणों ने विरोध में लगाया जाम-डंपर को छोडकऱ भाग रहे चालक को ग्रामीणों ने पीछा कर पकड़ा-मौके पर पहुंची पुलिस को प्रदर्शनकारियों ने सुनाई खरी खोटी, बुलाना पड़ा अतिरिक्त जाब्ता

सीकरJul 07, 2021 / 02:31 pm

Ashish Joshi

छाछ लेकर घर लौट रही बच्ची को डंपर ने कुचला, हुई मौत

छाछ लेकर घर लौट रही बच्ची को डंपर ने कुचला, हुई मौत

सीकर/गणेश्वर. राजस्थान के सीकर जिला के नीमकाथाना कस्बे के गांव गणेश्वर में बुधवार को सुबह सडक़ पार कर रही बच्ची को डंपर ने टक्कर मार दी। हादसे में बालिका गंभीर रुप से घायल हो गई। ग्रामीणों ने सातवर्षीय घायल बच्ची गोलू को राजकीय कपिल अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां चिकित्सकों ने उसे गंभीर हालत में जयपुर रेफर कर दिया। जयपुर में बच्ची की उपचार के दौरान मौत हो गई। वहीं गांव में घटना को लेकर ग्रामीणों ने नीमकाथाना-चीपलाटा सडक़ मार्ग जाम कर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। सूचना से मौके पर पहुंचे पुलिस उपाधीक्षक गिरधारीलाल शर्मा को महिलाओं के विरोध का सामना करना पड़ा। मामला बढ़ता देख पुलिस को मौके पर अतिरिक्त जाब्ता बुलाना पड़ा है। जानकारी के अनुसार हरजनपुरा-बासड़ी निवासी सातवर्षीय गोलू अपनी मां संतोष के साथ कालीकाला चार-पांच दिनों से ननिहाल आई हुई थी। बुधवार को सुबह वह पड़ोस में स्थित घर से छाछ लेकर वापस अपने घर आ रही थी। इसी दौरान नीमकाथाना से चीपलाटा की तरफ तेज स्पीड से जा रहे डंपर ने उसको टक्कर मार दी। हादसे में बालिका का एक हाथ कटकर मौके पर ही गिर गया। मां संतोष बेटी के कटे हाथ को लेकर विलाप करने लग गई। सूचना से घटना स्थल पर तुरंत सैंकड़ों ग्रामीण एकत्रित हो गए। ग्रामीणों ने सडक़ पर पत्थर व छड़ी डालकर जाम लगा गया। इस दौरान सडक़ के दोनों तरफ वाहनों की लंबी लाइन लग गई। घटना के बाद डंपर को मौके पर छोडकऱ भाग रहे चालक को ग्रामीणों ने करीब दो किलोमीटर पीछा कर पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया।
————————-
मुआवजा देने की मांग पर अड़े ग्रामीण
जाम लगाए हुए बैठे प्रदर्शनकारियों का कहना है कि परिवार की हालत गरीब है। उनको सरकार की ओर से उचित मुआवजा दिलाया जाए। प्रदर्शनकारियों को समझाइश कर रास्ता खुलवाने की कोशिश कर रहे पुलिस अधिकारियों की ग्रामीण एक नहीं मान नहीं रहे है। पुलिस ने शहर कोतवाली, थोई थाना से भी अतिरिक्त जाब्ता मौके पर बुला लिया है।
—————————
मां के साथ ननिहाल आई हुई थी बालिका
घायल बालिका चार-पांच दिनों पहले ही अपनी मां संतोष के साथ हरजनपुरा बासड़ी से कालीकाला अपने ननिहाल आई हुई थी। ग्रामीणों का आरोप है कि तेज स्पीड से चलते डपंरों पर कार्रवाई करने के लिए ग्रामीणों ने प्रशासन को कई बार अवगत करवा दिया। मगर उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है।
—————————
12 दिन पहले भी ट्रक व जीप की टक्कर में एडवोकेट की मौत हो गई थी
गणेश्वर में इसी सडक़ मार्ग पर करीब 12 दिन पहले कंजर बस्ती के पास घुमाव में ट्रक व जीप की भिड़त में न्यौराणा निवासी एडवोकेट लक्ष्मीनारायण शर्मा की मौत हो गई थी। बावजूद प्रशासन को इस मार्ग पर हैवी वाहनों की स्पीड पर कोई नियंत्रण नहीं करवा पा रहा है। जबकि इस रोड पर जगह-जगह आबादी क्षेत्र है।
—————————
तीन घंटे बाद पुलिस अधिकारियों के आश्वासन पर खोला जाम
नीमकाथाना सडक़ मार्ग पर जाम लगाकर विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों को पुलिस उपाधीक्षक गिरधारीलाल शर्मा ने परिवार को उचित मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया। सहमत हुए ग्रामीणों ने करीब 3 घंटे बाद जाम खोल दिया।
—————————–
इनका कहना है….
सदर थाना में पीडि़त परिवार की एफआईआर दर्ज की जा रही है। ग्रामीणों ने मौके पर डंपर व चालक को पकड़ लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
गिरधारीलाल शर्मा, पुलिस उपाधीक्षक, नीमकाथाना

Hindi News / Sikar / छाछ लेकर घर लौट रही बच्ची को डंपर ने कुचला, हुई मौत

ट्रेंडिंग वीडियो